Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 5 मई 2023

अंकिता के मर्डर से पहले सौरभ भास्कर ने किया था,दुष्कर्म

अंकिता भंडारी के मर्डर से पहले किया गया था,रेप...

ऋषिकेश। उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। अंकिता भंडारी मर्डर केस में पुलिस जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट दायर करने की तैयारी कर रही है। एक माह से कम समय में ही इस मामले में चार्जशीट दायर करने की तैयारी की गई है। इसके अलावा सरकार की ओर से इस मामले की सुनवाई के लिए हाई कोर्ट से फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन का अनुरोध किया गया है। अंकिता भंडारी हत्याकांड प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार के दामन पर दाग लगा दिया है। इससे निजात के लिए सरकार की ओर से काफी तेजी से कार्रवाई चल रही है। 

हत्याकांड के गवाह विवेक आर्य में ADJ कोर्ट में दिए बयान अंकिता को कोल्ड ड्रिंक में पिलाई गई थी शराब गुरुवार को कोर्ट में विवेक आर्य के दर्ज हुए थे बयान यमकेश्वर के वनंत्रा रिजॉर्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी का 18 सितंबर की रात चिला नहर में धकेल कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले की जांच के क्रम में रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य और उसके तीन साथियों की संलिप्तता सामने आई थी। तीनों को 23 सितंबर को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ हुई तो मामले का खुलासा हुआ। आरोपियों की शिनाख्त पर चिला नहर से अंकिता भंडारी के शव को निकाला गया। इसके बाद से लगातार परिवार के लोगों की ओर से आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द सजा का दबाव बनाया जा रहा है।

अंकिता की हत्या के बाद फूटा था लोगों का गुस्सा...

इस मामले में मुख्य आरोपी पुलकित आर्य भाजपा के पूर्व नेता विनोद आर्य का बेटा है। इस कारण सरकार पर कार्रवाई का दबाव अधिक है। अंकिता की हत्या का मामला खुलने के बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा था।अंकिता के गांव से लेकर ऋषिकेश एम्स तक प्रदर्शन हुए थे। इसके बाद प्रदर्शन की आग पूरे प्रदेश में फैली। हालांकि, मामला सामने आते ही धामी सरकार ने जांच के आदेश दिए। इस मामले में पटवारी समेत पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हुई है। साथ ही, चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अंकिता हत्याकांड में जांच की गति को बढ़ाकर उत्तराखंड सरकार अब इसे जल्द से जल्द निपटाने और दोषियों को सजा दिलाने की तैयारी में है। इसको लेकर सूचना आई है कि उत्तराखंड पुलिस जल्द कोर्ट में चार्जशीट दायर करेगी।

सरकार ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार...

सरकार ने हाई कोर्ट से अंकिता भंडारी हत्याकांड की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक के गठन की गुहार लगाई है। जल्द ही हाई कोर्ट की ओर से फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की मंजूरी मिल सकती है। इसके बाद तेजी से इस मामले की सुनवाई को पूरा कराने में मदद मिल सकेगी। जांच टीम ने इस मामले में 30 गवाहों की सूची तैयार की है। 6 मुख्य गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज कराए गए हैं। अंकिता हत्याकांड मामले सरकार की ओर से एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी को फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री की ओर से एक जांच रिपोर्ट मिली है। माना जा रहा है कि चार्जशीट और एफएसएल रिपोर्ट अगले सप्ताह कोर्ट में दाखिल की जा सकती है। इसके बाद मामले की सुनवाई में तेजी आने का अनुमान है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें