Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 25 अप्रैल 2023

यूपी में 6 साल पहले था, जंगलराज माफियाओं से डरती थी पुलिस, कार्रवाई से सहमता था प्रशासन, माफिया अब मांग रहे जान की भीख

 

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ...

रायबरेली। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में जीआईसी मैदान में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित किया। सीएम ने अपने भाषण में सबसे पहले कहा, मां गंगा की धरती को नमन करता हूं। डलमऊ महान साहित्यकार सूर्यकांत निराला जी कर्मस्थली रही है। वीरा पासी की इस धरा का अभिनंदन करता हूं। सीएम ने कहा कि वर्तमान में नगर निकाय के चुनाव हैं। इतनी बड़ी आबादी, इतनी बड़ी संख्या वाली आबादी का चुनाव है। आज के दिन 6 करोड़ से अधिक आबादी इस निकाय क्षेत्र में आवास कर रही है। 4 करोड़ 32 लाख मतदाता हैं। इतनी बड़ी आबादी कई देशों की नहीं है।


सूबे के मुखिया योगी ने कहा कि आपने पिछले 9 वर्षो में भारत की तस्वीर बदलते हुए देखा है। बदलता हुआ भारत विश्व का प्रतिनिधित्व कर रहा है। नौकरी मुहैया कराने समेत आंतरिक आतंकवाद को हमने खत्म किया है। सीएम ने कहा कि भरवासियों के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है उत्तर प्रदेश के लिए भी लोगों का नजरिया बदला है। सीएम ने कहा कि पहले यूपी का युवा बाहर जाकर खुद को यूपी का नहीं बताता था। पहले भाई-भतीजा वाद यूपी में चलता था। डबल इंजन की सरकार ने 54 लाख सरकारी आवास उपलब्ध कराया गया है। यूपी में 10 करोड़ लोग आयुष्मान योजना के तहत कवर हैं। इसमें किसी की जाती देखी गई है क्या। 


सीएम ने कहा कि हमने बिना भेदभाव हर सुविधा को जन जन तक पहुंचाया है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम हुआ है। हमने आज हर इंटर स्टेट कनेंटिविटी की है। सीएम योगी ने कहा कि उस उत्तर प्रदेश में जहां भगवान पैदा होते हैं, वहां का युवा आज खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आज यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी हुआ है, इसमें बालिकाओं ने लंबी छलांग लगाई है। सीएम ने कहा कि छह वर्ष पहले एक गरीब इज्जत बचाकर चलता था। सीएम योगी ने कहा कि अब यूपी वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडेक्ट ही नहीं वन हॉस्पिटल बना है। जैसे डबल इंजन की सरकार से ही परिवर्तन देखने को मिल रहा है, वैसे ही अगर ट्रिपल इंजन बन जाए तो रफ्तार और तेज हो जाएगी। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि रायबरेली में 9 लाख लोगों को आवास योजना का लाभ मिला है। प्रदेश में एक करोड़ निराश्रित महिलाओं को पेंशन का लाभ मिल रहा है। सीएम योगी ने कहा कि 123 करोड़ रुपए का अमृत योजना का काम रायबरेली में चल रहा है। एक और बुनियादी सुविधाओं को लेकर प्रयास किए गए तो दूसरी ओर सुरक्षा भी सुनिश्चित किया गया। हमने इन्वेस्टर समित से बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिला है। सीएम ने कहा कि आप ही बताइए की हमारे युवाओं के हाथो में तमंचे होने चाहिए या टैबलेट। 6 वर्ष में हमने दो करोड़ युवाओं को टैबलेट देने का हमने काम किया है। हमें तय करना है कि हम माफिया मुक्त हो, वो हम हो चुके हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें