Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 11 अप्रैल 2023

वेब सीरीज देखकर बनाई गैंग, छापने लगे नकली नोट, 6 लाख रुपए के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार


नोएडा पुलिस ने फेंक करेंसी सप्लाई करने वाले गिरोह के पांच लोगों को किया गिरफ्तार...

नोएडा। वेब सीरीज देखकर अपराध की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का नोएडा पुलिस ने खुलासा किया है। वेब सीरीज से प्रभावित होकर गिरोह ने नकली नोट का काम शुरू किया और मार्केट में नकली नोट की सप्लाई शुरू कर दी। नोएडा पुलिस ने फर्जी नोट सप्लाई गिरोह के पांच लोगों को पकड़ा है। 5 आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं। दो युवक सऊदी और कुवैत से गैंग चला रहे थे, बाकी युवक लखनऊ, दिल्ली, राजस्थान के हैं। पुलिस ने इनके पास से 2 हजार, 500, 200 के 6 लाख, 48 हजार रुपए नकली नोट बरामद किया है। पुलिस ने मामले में IB और ATS को शामिल किया है।


इंस्पेक्टर सेक्टर 24 अमित कुमार तोमर ने बताया कि मास्टर माइंड फैज बॉलीवुड की वेब सीरीज फर्जी से प्रभावित था। आरोपी ने इंस्टाग्राम पर फर्जी करेंसी नाम का अकाउंट बनाया।शातिर आरोपी वर्चुअल व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से ग्रुप बनाकर करेंसी की सप्लाई को अंजाम दिया करते थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी आरोपी सेक्टर मोरना डिपो पर पैसे के लेनेदेन को लेकर इकट्ठा हुए थे।सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में अब तक पुलिस को दो स्थानों पर फर्जी नोटों की छपाई के बारे में जानकारी हुई है। 


दिल्ली और छपरा में फर्जी नोटों की छपाई के बारे में आरोपियों ने पुलिस को बताया है, हालांकि 3 आरोपी गौरव भोला, सिंघानिया और मोबिल फरार है। पुलिस ने टीमों का गठन कर गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है, वहीं गिरफ्तार आरोपी की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इंटेलिजेंस ब्यूरो और एंटी टेररिस्ट स्क्वाड का भी सहयोग लिया जाएगा। आखिर पैसे का सदुपयोग कहां किया जा रहा था, भारतीय सुरक्षा को कोई खतरा तो नहीं इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों को शामिल किया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें