Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 4 अप्रैल 2023

बंगला छिनने के बाद राहुल गांधी को हनुमानगढ़ी के महंत ने मंदिर परिसर में आकर रहने के लिए दिया ऑफर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी...

अयोध्या। राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय की ओर से उन्हें आवंटित बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था। इस नोटिस के बाद से कांग्रेस मेरा घर, राहुल गांधी का घर मुहिम चला रही है। अब रामनगरी अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत संजय दास ने राहुल गांधी को हनुमानगढ़ी मंदिर में आकर रहने का ऑफर दिया है। महंत संजय दास ने राहुल गांधी को मंदिर परिसर में स्थित अपना आवास रहने के लिए देने का ऑफर दिया और कहा कि हम अयोध्या के संत इस पावन शहर में उनका स्वागत करते हैं। संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी अगर हनुमानगढ़ी परिसर में आना और रहना चाहें तो उनका स्वागत है।


महंत संजय दास ने कहा कि राहुल गांधी को अयोध्या जरूर आना चाहिए और हनुमानगढ़ी में प्रार्थना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हनुमानगढ़ी परिसर में कई आश्रम हैं। उनको आकर हमारे आश्रम में रुकना चाहिए, हमें खुशी होगी। संजय दास के इस बयान को कांग्रेस के समर्थन के रूप में भी देखा जा रहा है। बता दें कि महंत संजय दास हनुमानगढ़ी के बुजुर्ग संत महंत ज्ञान दास के शिष्य हैं। संजय दास महंत ज्ञान दास की प्रतिष्ठित गद्दी के उत्तराधिकारी भी हैं।संजय दास ने संकट मोचन सेना नाम से अपना संगठन भी बनाया हुआ है। संजय दास संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। संजय दास के इस बयान को कांग्रेस और राहुल गांधी के समर्थन के रूप में भी देखा जा रहा है।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात के सूरत की एक कोर्ट ने एक आपराधिक मामले में दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। राहुल गांधी के खिलाफ ये मामला साल 2019 के आम चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार में मोदी सरनेम को लेकर दिए गए बयान को लेकर चल रहा था। राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने के बाद उनको लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से राहुल गांधी को सांसद के रूप में आवंटित आवास खाली करने का नोटिस भी दे दिया गया है। राहुल गांधी को आवास खाली करने का नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस ने मेरा घर, राहुल गांधी का घर अभियान शुरू किया था। कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने घर पर इसके पोस्टर लगा रहे हैं। पोस्टर के साथ तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर रहे हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें