Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 28 मार्च 2023

पुलिस के साथ ही करोड़ों का फ्रॉड, नोटिस ने सबके उड़ा दिए होश

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने पुलिस को ही लगाया चूना...

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने पुलिस को अच्छा खासा चूना लगा दिया। नेता ने पुलिस लाइन के निर्माण के लिए पुलिस विभाग को दो करोड़ रुपये की जमीन बेची थी। सारा सौदा अच्छे से निपट गया, फिर एक दिन पुलिस के पास एक नोटिस आया। नोटिस देखकर अधिकारियों के होश उड़ गए। मिली जानकारी के मुताबिक ओम प्रकाश मिश्रा उर्फ प्रकाश मिश्रा की एक जमीन गौरीगंज तहसील के चौहानपुर गांव में थी। पुलिस विभाग को अमेठी में पुलिस लाइन के निर्माण के लिए एक जमीन की जरूरत थी। पुलिस विभाग को प्रकाश मिश्रा की जमीन पसंद आई। सौदा भी हो गया।प्रकाश ने अपनी जमीन को करीब दो करोड़ रुपये में पुलिस विभाग को बेच दिया।


हाल ही में पुलिस विभाग के पास एक नोटिस आया, तब पता चला कि ओमप्रकाश ने विभाग को 78 लाख का चूना लगा दिया। ये नोटिस रिकवरी का है। नोटिस में लिखा है कि कई साल पहले प्रकाश मिश्रा ने अपनी इस जमीन को बैंक के पास गिरवी रखकर 78 लाख रुपए का लोन लिया था। जांच पड़ताल हुई तो पता लगा कि ओमप्रकाश ने फर्जी कागजातों की मदद से पुलिस के नाम पर जमीन का बैनामा कर दिया था। बता दें कि चौहानपुर गांव में स्थित जमीन का ओम प्रकाश मिश्रा उर्फ प्रकाश मिश्रा ने 27 जुलाई 2017 को बैनामा कराया था। जमीन बेचने से पहले उन्होंने बैंक ऑफ इंडिया से 78 लाख रुपये का कर्ज भी लिया था और जमीन बैंक के पास गिरवी रखी हुई थी।रजिस्ट्री के दौरान प्रकाश मिश्रा ने इस बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी। अमेठी पुलिस ने जमीन के बदले प्रकाश को एक करोड़ 97 लाख रुपये भुगतान किया था। ये मामला तब सामने आया जब तीन जनवरी 2023 को ऋण वसूली ट्रिब्यूनल, इलाहाबाद का वसूली नोटिस आया।


अमेठी पुलिस ने दर्ज की एफआईआर...


पुलिस अधीक्षक इलामरन जी का कहना है कि प्रकाश मिश्रा ने जालसाजी की है और इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एसपी के मुताबिक पुलिस लाइन अमेठी में रिजर्व पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 24 मार्च, 2023 को प्रकाश मिश्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 (आपराधिक विश्वासघात), 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखा), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा, वसीयत आदि की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी) और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


भाजपा का आया बयान...


कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में प्रकाश मिश्रा को भाजपा का नेता बताया गया है।इसे लेकर भाजपा की सफाई आई है। PTI के मुताबिक अमेठी भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा है कि प्रकाश मिश्रा एक पार्टी कार्यकर्ता हैं और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।त्रिपाठी ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और दोषी पाए जाने पर मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें