Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 20 जनवरी 2022

अपर जिला मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ल ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रतापगढ़ के अलग-अलग थाना क्षेत्र के बीस गुण्डे को किया जिला बदर

गुंडा एक्ट के तहत जिला बदर की कार्रवाई हाथी के दांत के समान होती है जो खाने के लिए और दिखाने के लिए कुछ और होती है...

गुंडा एक्ट के तहत जिला बदर की कार्रवाई सिर्फ दिखाने के लिए होती है...

विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र के बीस शातिर गुंडों को गुरुवार को अपर जिला मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ल के जिला बदर किये जाने का निर्देश जारी किया है। सभी को आगामी छः माह के लिए जिले से बाहर रहना होगा। अपर जिला मजिस्ट्रेट ने जिन 20 गुण्डों को जिला बदर किया है। यह कोई पहली बार नहीं हुआ है कि चुनाव में जिले के गुंडों को जिला बदर किया गया हो ! हर चुनाव में चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की जाती है। फ़िलहाल यह कार्रवाई महज दिखावे के लिए की जाती है, ताकि समाज में यह संदेश चला जाए कि शासन-प्रशासन स्वस्थ समाज की परिकल्पना को जीवंत करके समाज में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए कटिबद्ध है। जबकि सच्चाई यह है कि एक भी गुंडे जिले के बाहर नहीं जाते, सिर्फ पुलिस प्रशासन की नजरों से बचते हुए जिले में विद्यमान रहते हैं। यह बात पुलिस भी जानती है और जिला बदर करने वाले हाकिम भी जानते हैं। फिर भी चुपचाप तमाशा देखते रहते हैं। इसकी कलई उस समय खुलती है जब किसी पोलिंग बूथ पर जब बवाल होता है और वहाँ मारपीट होती है तो पता चलता है कि फला ब्यक्ति जो गुंडा एक्ट की कार्रवाई में जिला बदर हुआ था, वह बवाल और मारपीट का मुख्य आरोपी है।      


थाना लालगंज अन्तर्गत ग्राम शकूहाबाद के जुनैद सुत रफीक, हकीक सुत शमशाद, परवेज सुत मो. उस्मान, ग्राम संगियापुर के भानू दूबे सुत राम विशाल दूबे, ग्राम धारूपुर गौखाड़ी के मनोज सुत बैजनाथ, ग्राम अर्जुनपुर के विजय यादव सुत अशोक कुमार, ग्राम सराय जगत सिंह के जीतलाल वर्मा सुत मथुरा, थाना संग्रामगढ़ ग्राम सराय निर्भय के मो. इरफान सुत मो.हियात, थाना बाघराय ग्राम आयी का पुरवा के विमल कुमार सुत अशोक कुमार यादव, थाना जेठवारा ग्राम बीबीपुर के हेमराज लोहार सुत राम शरन, पतुलकी के धर्मेन्द्र दूबे उर्फ पवन सुत प्रमोद दूबे, थाना कंधई ग्राम राजापुर मुफरिद के चांद बाबू सुत नन्हकउ, थाना अन्तू ग्राम पूरे केवल के धर्मेन्द्र कुमार सुत राम नरेश, थाना सांगीपुर ग्राम सराय तिहयित के विजय सिंह सुत बाबू लाल सिंह, थाना फतनपुर ग्राम कलीमुराद के प्रदुम्मन पाल सुत श्याम लाल पाल, थाना मानिकपुर ग्राम फत्ते का पुरवा बुलाकीपुर के अरबिन्द सुत श्रीराम, मिरगढ़वा के अरबाज सुत अबरार, थाना महेशगंज ग्राम भैसाना के विनय सुत बुधई सरोज, थाना रानीगंज रामपुर आधारगंज के मुख्तार अहमद सुत नियाजउद्दीन व थाना कोतवाली नगर ग्राम श्रीनाथपुर के सुनील कुमार गौतम सुत राजकुमार गौतम को आगामी छः माह के लिए जिले की सीमा से बाहर किया गया है। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें