Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 20 अक्तूबर 2021

जनपद प्रतापगढ़ में बजरंगबली जी की आँख से आँसू निकल रहे हैं,देखने के लिए उमड़ी भीड़

प्रतापगढ़ जनपद में मंगलवार रात को एक मंदिर में बजरंगबली की आंखों से आंसू बहने का लाइव वीडियो वायरल होने के बाद कुछ ही देर में वहां श्रृद्धालुओं का तांता लग गया। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। ज्यादातर लोग गांव के लिए इसे अशुभ संकेत मान रहे हैं। हालांकि देर रात तक श्रृद्धालु मंदिर पर करते रहे, कीर्तन भजन 


 बजरंगबली की आंख से निकल रहा है,आँसू...

प्रतापगढ़ के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के निकट संडारी गांव में सई नदी के किनारे बाबा प्राणेश्वर नाथ धाम में भगवान भोलेनाथ शिवजी और बजरंगबली जी की मूर्ति स्थापना हुई है। मंगलवार की शाम लोग पूजा करने गए तो देखा, कि उनकी बाई आंख से पानी गिर रहा था। श्रद्धालुओं ने यह समझकर की कोई जल छोड़ा होगा। मूर्ति को अच्छी तरह से पोंछ दिया। उसके बाद भी आंख से आंसू गिरता देख श्रद्धालु आश्चर्य चकित होकर चमत्कार हो गया, ऐसा कहकर जयकारा लगाने लगे। इस बीच किसी ने बजरंगबली की आंख से आंसू गिरने का लाइव वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद देखते ही देखते बड़ी संख्या में श्रद्धालुओ का मंदिर पर तांता लग गया। कुछ लोगों ने बजरंगबली की प्रतिमा से कई बार आंसू पोछने का प्रयास किया, लेकिन उनकी आंखों से निकल रहे आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। वहां मौजूद ज्यादातर लोगों में यह चर्चा रही कि यह गांव वालों के लिए शुभ संकेत नहीं है। बजरंगबली को मनाने के लिए देर रात तक कीर्तन भजन होता रहा। 


लगभग सौ साल पुरानी है,बजरंगबली की मूर्ति...


गांव वालों के अनुसार बाबा प्राणेश्वर नाथ धाम में स्थापित बजरंगबली की यह मूर्ति लगभग 100 साल से भी ज्यादा पुरानी है। यह मूर्ति तीसरी जगह पर स्थापित हुई है। लोगों का मानना है कि उनके आंख से आंसू निकलने का कारण बार-बार जगह बदलना भी हो सकता है। हालांकि वहां आने वाले लोग इसे गांव के लिए अशुभ और किसी प्राकृतिक आपदा के आने का संकेत मान रहे हैं। इसके पहले भी विघ्नहर्ता श्री गणेश जी और भोलेनाथ के शिवलिंग पर भक्तों ने जो दूध चढ़ाया तो वह चढ़ाते ही मूर्ति से दूध सोख लेता था। भक्तों ने इतना दूध चढ़ाया था कि एक लीटर दूध 500/ पाँच सौ रुपये लीटर बिक गए। बाद में भक्तों ने इतना दूध चढ़ाया कि नाले से दूध बहता दिखा। अब बजरंगबली जी की मूर्ति से आँसू निकलने की घटना कितनी सही है और कितनी गलत यह तो प्रशासनिक रूप से बताया जाए तभी कुछ कहा जा सकता है।


1 टिप्पणी:

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें