Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 16 सितंबर 2021

रानीगंज के पावर हाउस के पास हुयी फायरिंग की घटना से संबंधित दो अभियुक्त को एक तमंचा, एक कारतूस, एक मोटर साइकिल के साथ किया गिरफ्तार


पुलिस की गिरफ्त में जीशान उर्फ दानिश व महताब उर्फ अफताब आलम...

इन दिनों रानीगंज क्षेत्र में अपराध में जबरदस्त इजाफा हुआ है दिनांक- 10.09.2021 को सुबह लगभग 9ः00 बजे रानीगंज थाना क्षेत्र  के पावर हाउस के पास चाय की दुकान पर बैठे कुछ व्यक्तियों पर अचानक से आये तीन मोटर साइकिल पर सवार 9 व्यक्तियों द्वारा फायरिंग की गयी, जिसमें 2 व्यक्ति फारूक पुत्र महमूद अख्तर की हथेली में व मुख्तार पुत्र मुंशी रजा को बाह में गोली लगी थी। फायरिंग करने वाले 3 व्यक्तियों को पीड़ित द्वारा पहचान लिया गया था इस संबंध में वादी की तहरीर पर थाना रानीगंज में मु0अ0सं0- 488/2021 धारा-147, 148, 149, 286, 307, 504, 506 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था। 


पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल द्वारा उक्त मुकदमें के अनावरण व संबंधित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु कड़े निर्देश दिये गये थे। पुलिस की कई टीमें गठित कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निरन्तर प्रयास किया जा रहा था इसी क्रम में कल दिनांक- 15.09.2021 की रात्रि को थानाध्यक्ष रानीगंज उप निरीक्षक अनिल कुमार पाण्डेय मय हमराह द्वारा देखभाल क्षेत्र/ चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के गाजी की बाग तिराहे के पास से एक मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों को रोकने का इशारा किया गया, इस पर पुलिस टीम को देखकर उक्त व्यक्तियों द्वारा गाड़ी घुमाकर भागने का प्रयास किया गया जिन्हे उक्त पुलिस टीम द्वारा घेरकर पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्तियों के कब्जे से एक अदद तमंचा 12 बोर व एक अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया।


पूछताछ का विवरण-


गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस द्वारा कड़ाई से की गयी पूछताछ में बताया कि दिनांक-10.09.2021 को रानीगंज थाना क्षेत्र के पावर हाउस के पास चाय की दुकान पर हमने व हमारे साथियों ने फारूख नामक व्यक्ति पर फायरिंग कर उसे मारने का प्रयास किया था, परन्तु वह बच गया। इतने में वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी और हम लोग भाग गये। अभियुक्त जीशान द्वारा बताया गया कि दिनांक- 04.09.2021 को गर्ल्स इण्टर कॉलेज के सामने फारूख व अन्य लोगों के द्वारा छेड़खानी की बात को लेकर हमसे कहासुनी व मारपीट की गयी थी। इसी कारणवश हमने यह घटना कारित की थी। पुलिस द्वारा उक्त घटना से संबंधित अन्य अभियुक्तो की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। 


गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-


1- जीशान उर्फ दानिश पुत्र इसरार नि0ग्राम चकमझानीपुर थाना कंधई प्रतापगढ़। 

2- महताब उर्फ अफताब आलम पुत्र मो0 सत्तार नि0ग्राम चौखड़ा थाना कन्धई जनपद प्रतापगढ़।


बरामदगी-


1- एक अदद तमंचा 12 बोर।

2- एक अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर।


पंजीकृत अभियोगों का विवरण-


1- मु0अ0सं0 501/2021 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट बनाम गिरफ्तार अभियुक्त जीशान उर्फ दानिश  उपरोक्त।

पुलिस टीम- उप निरीक्षक अनिल कुमार पाण्डेय, उप निरीक्षक जय प्रकाश यादव, मुख्य आरक्षी महेन्द्र यादव, मुख्य आरक्षी इरफान अहमद, आरक्षी रवि सिंह, आरक्षी यतेन्द्र थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें