Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 17 सितंबर 2021

नोएडा के डीएम सुहास एल वाई के बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ तक पहुंची, नीरज चौपड़ा के भाले की बोली एक करोड़ से शुरू

आईएएस अधिकारी सुहास एल वाई के रैकेट की कीमत चंद घंटों में हुई 10करोड़,ओलंपिक में पदक हासिल करने वाले देश के बने पहले नौकरशाह 


ओलंपिक में पदक हासिल करने वाले देश के बने पहले नौकरशाह

आज यानि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है। इस मौके पर पीएम को मिलने वाले उपहारों की नीलामी की जा रही है। नोएडा के डीएम को टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले सुहास एलवाई ने अपना बैडमिंटन रैकेट भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतौर उपहार दिया है। इस बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। दूसरी ओर टोक्यो पैरा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा का भाला भी नीलाम किया जा रहा है। जिसका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है।


मुख्यमंत्री योगी जी से भी सम्मानित हुए डीएम सुहास एल वाई

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलने वाले उपहारों में हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के किट और उपकरण शामिल हैं। आज से शुरू हुई नीलामी 7 अक्टूबर तक चलेगी। पहले ही दिन सुहास एलवाई के बैडमिंटन रैकेट की कीमत 10 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है। जानकारों का कहना है कि 7 अक्टूबर को नीलामी खत्म होगी। तब तक इस रैकेट की कीमत और कई गुना हो जाएगी। पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले और नोएडा के डीएम एलवाई सुहास अभी तक की नीलामी में बाजी मारते दिख रहे हैं। 


पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले नोएडा के DMसुहास 

कुछ दिनों पहले 12 पैरालंपिक खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात के दौरान सुहास ने जो बैडमिंटन रैकेट प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप दिया था, उसका नीलामी में बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया था। नीलामी शुरू हुए चंद घंटे ही हुए हैं और सुहास के बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि नोएडा के डीएम सुहास एलवाई भारतीय प्रशासनिक सेवा में आईएएस अफसर हैं। उनके नाम कई रिकॉर्ड कायम हो चुके हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि वह भारत के इकलौते प्रशासनिक अधिकारी हैं, जिन्होंने ओलंपिक जैसी दुनिया की शीर्ष खेल प्रतिस्पर्धा में पदक हासिल किए हैं। 


टोक्यो पैरा ओलंपिक में शामिल हुए थे, DMसुहास एलवाई...

सुहास एलवाई इस महीने की शुरुआत में हुए टोक्यो पैरा ओलंपिक में शामिल हुए थे। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। फाइनल तक पहुंचे थे। एक संघर्ष भरे मैच में फ्रांस के खिलाड़ी ने सुहास एलवाई को पराजित किया था। बड़ी बात यह है कि सुहास एलवाई का मुकाबला दुनिया के प्रथम वरीयता प्राप्त स्पोर्ट्समैन से था। अब सुहास एलवाई दुनिया के नंबर दो पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। इस मुकाबले से पहले तक वह दुनिया के नंबर 3 खिलाड़ी थे। पैरा ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने एक पायदान तरक्की हासिल की है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें