Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 18 सितंबर 2021

जनता की शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता एवं लापरवाही न बरते अधिकारी-जिलाधिकारी, प्रतापगढ़

पट्टी सम्पूर्ण समाधान दिवस में 202शिकायतकर्ता आये, 10शिकायतों का  हुआ मौके पर निस्तारण 

तहसील पट्टी में सम्पूर्ण समाधान दिवस का किया गया,आयोजन...

प्रतापगढ़। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण सम्भव कराने के उद्देश्य से तहसील पट्टी में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने दूर-दराज से आये हुये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण हेतु निर्देशित किया। तहसील पट्टी में जन सामान्य के द्वारा कुल 202 शिकायतें विभिन्न विभागों से सम्बन्धित दर्ज करायी गयी जिनमें से 10 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर ही सुनिश्चित किया गया। तहसील पट्टी सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों में से 75 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 35, विकास विभाग से 28, समाज कल्याण विभाग से 05, शिक्षा विभाग की 02, स्वास्थ्य विभाग की 02 एवं 55 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी।


जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गम्भीर है। उन्होने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुये कहा कि तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से सम्बन्धित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही है, सभी सम्बन्धित अधिकारीगण गम्भीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर सम्बन्धी शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि अपने अधीनस्थों द्वारा किये गये निस्तारण को विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उसका सत्यापन करें। उन्होने कहा कि राजस्व विभाग से सम्बन्धित जो भी शिकायतें है उनका राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण करायें। तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में दर्ज शिकायतों की मानीटरिंग उत्तर प्रदेश शासन स्तर से सुनिश्चित की जा रही है।


अतः भी अधिकारियों के द्वारा दर्ज शिकायतों का निराकरण पूर्ण गम्भीरता के साथ कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा। अतः सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण बहुत ही गम्भीरता के साथ लेकर जनता की शिकायतों को समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग के साथ निस्तारण सुनिश्चित करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, उपजिलाधिकारी पट्टी डीपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार पट्टी श्रद्धा पाण्डेय सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें