Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 18 सितंबर 2021

नवाबगंज पुलिस द्वारा हत्या के अभियोग में वांछित तीन अभियुक्त को किया गिरफ्तार

 प्रतापगढ़ में अपरधियों पर पुलिस लगातार कस रही है,शिकंजा 


तीन हत्या के वांछित अभियुक्त पुलिस के हत्थे चढ़े...

दिनांक 15.09.2021 को थाना नवाबगंज पुलिस को थाना क्षेत्र के आलापुर रेलवे क्रासिंग के पास बाग में पेड़ से एक युवक का शव लटके होने की सूचना प्राप्त हुई। इस सूचना पर थाना नवाबंगज पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया गया व शव की शिनाख्त राकेश कुमार यादव पुत्र गनेशी लाल निवासी मद्दूपुर थाना नवाबगंज जनपद प्रतापगढ़ के रूप में की गई। पुलिस द्वारा शव के पंचायतनामा/पोस्टमार्टम की कार्यवाही करवाई गयी व इस संबंध में जांच/अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही थी। 


इसी क्रम में मृतक के पिता गनेशी लाल उपरोक्त द्वारा दिनांक 16.09.2021 को थाना नवाबगंज पर तहरीरी सूचना दी गई कि दिनांक 15.09.2021 को जब उनका लड़का राकेश कुमार यादव उपरोक्त (मृतक) जो कि ट्रक ड्राइवर था,  ट्रक द्वारा सलोन से रेवली बाराबीघा होकर, आलापुर आ रहा था कि रास्ते में ग्राम  बाराबीघा के पास अशोक कुमार यादव आदि लोगों द्वारा ट्रक को ओवरटेक करके रोककर उनके लड़के से मारपीट/गाली-गलौज किया गया व  स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप से विपक्षीगण धमकी देते हुए वहां से चले गये और कहा कि आगे आओ तुम्हे जान से मार देंगे, लेकिन उनका लड़का किसी अनहोनी से अंजान आलापुर की तरफ ट्रक लेकर चल दिया। रास्ते  में अशोक कुमार यादव उपरोक्त  व उसके अन्य साथियों द्वारा उनके लड़के को आलापुर रेलवे क्रासिंग के पास बाग में ले जाकर मार दिया और वहीं पेड़ पर लटका दिया।


वादी की तहरीर पर थाना नवाबगंज पर मु0अ0सं0 152/2021 धारा 147, 323, 504, 506, 302, 201 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया। 


उक्त मुकदमें की विवेचना/अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निरंतर किये जा रहे प्रयास के क्रम में आज दिनांक 18.09.2021 को थाना नवाबगंज के प्रभारी निरीक्षक श्री रूकुम पाल मय हमराह द्वारा उक्त मुकदमें से सबंधित वांछित 03 अभियुक्तों को रेवली मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया।


गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण...

 

1- अशोक कुमार यादव पुत्र झगड़ू निवासी रेवली थाना नवाबंगज, जनपद प्रतापगढ़।

2- अर्जुन यादव पुत्र फूलचन्द्र निवासी रामपुर गड़ौली थाना मानिकपुर, जनपद प्रतापगढ़।

3- मुकेश यादव पुत्र बिन्देश्वरी यादव निवासी रामपुर गड़ौली थाना मानिकपुर, जनपद प्रतापगढ़।

पूछताछ का विवरण... 

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग दिनांक 14.09.2021 को रात्रि में लगभग 10.00 बजे मोटर साइकिल से जा रहे थे तभी ग्राम बाराबीघा के पास एक ट्रक चालक द्वारा गलत दिशा में ट्रक मोड़ दिया गया जिससे हम लोग गिर गये थे और इसी बात से आक्रोशित होकर हम लोगों द्वारा ट्रक चालक को रोककर मारापीटा गया लेकिन कुछ स्थानीय लोगों के आ जाने से हम लोग वहां से चले गये और आगे जाकर उसका इंतजार करने लगे फिर जब वह पुनः आया तो हम लोग उसी बात को लेकर उससे मारपीट करने लगे तभी वह ट्रक ड्राइवर मौका पाकर वहां से भाग गया। हम लोगों ने उसको काफी तलाशा लेकिन वह नहीं मिला तब हम सभी वहां से चले गये। अगले दिन सुबह हम लोगों को यह पता चला कि उस ट्रक चालक का शव आलापुर रेलवे क्रासिंग के पास पेड़ से लटका मिला है। (गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पूछताछ में मारने-पीटने की बात स्वीकार करते हुए राकेश कुमार यादव (मृतक) की  मृत्यु कारित करने से इंकार किया गया।)

पुलिस टीम-   प्रभारी निरीक्षक श्री रूकुम पाल सिंह, हे0कां0 दिनेश कुमार, कां0 नीलेश कुमार व कां0 शेरसिंह थाना नवाबगंज, जनपद प्रतापगढ़।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें