Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

रविवार, 29 अगस्त 2021

फरियादियों से खुलेआम रिश्वत मांगती थी, प्रतापगढ़ महिला थाना की इंचार्ज कल्पना गौतम

महिला थाना प्रतापगढ़ में दरोगा कल्पना गौतम द्वारा रिश्वत मांगने का फरियादी महिला ने बना डाली वीडियो और कर दिया सोशल मीडिया में वायरल...!!!


पुलिस लाइन परिसर में स्थापित प्रतापगढ़ जनपद का महिला थाना...

प्रतापगढ़ पुलिस लाइन के अंदर पुलिस अधीक्षक आवास और आर आई के आवास जाने वाले रास्ते पर महिला थाना बनाया गया और बगल में सई कॉम्पलेक्स भी स्थापित है। उसी के बगल अतिथि गृह भी है वैसे कम जगह पुलिस लाइन के परिसर में महिला थाना स्थापित होता है परन्तु प्रतापगढ़ में शहर के अंदर जगह की कमी को देखते हुए पुलिस लाइन में ही महिला थाना का निर्माण कराया गया ताकि पुलिस के अधिकारियों के निगाह में महिला थाना रहे। 


महिलाओं की विशेष सुरक्षा की दृष्टि से ऐसा किया गया था, परन्तु यह कोई नहीं सोचा था कि महिला थाना में कोई महिला फरियादी पहुँचेगी तो उससे महिला थाना की थानाध्यक्ष उसकी मदद करने को कौन कहे उससे रिश्वत माँगेगी ? यदि महिला फरियादी रिश्वत न दे तो उसे उलाहना और तिस्कार अलग से झेलना पड़ता है समझ में नहीं आता कि एक मजबूर व असहाय महिला जिसका पति उसे छोड़ रखा हो और वह दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो वह आखिर में रिश्वत कहाँ से लाकर देगी ? यह बात एक महिला थाना इंचार्ज को क्यों समझ में नहीं आया ? 


आलाअधिकारियों की नाक के नीचे प्रतापगढ़ में पुलिस विभाग का वसूली का खेल चलता है। जी, हाँ यह कोई सीरियल की कहानी नहीं बल्कि हकीकत भरी दास्तान है महिला थाने में फरियाद लेकर पहुँची दहेज उत्पीड़न की शिकार महिला की मदद करने को कौन कहे ? उलटे  महिला थाने की एसओ कल्पना गौतम उसी से रिश्वत माँगने लगी। पैसे देने में असमर्थ पीड़ित महिला ने की मन्नते की "पति ने छोड़ रखा है, कहां से लाऊँ पैसे ? एसओ ने कहा तुम जैसी रोज यहां आती हैं ? ये किसी और को समझाना 


महिला थाने के अंदर दफ्तर में ही घूस मांगने का वीडियो हुआ वायरल। योगी सरकार में महिला उत्पीड़न का सच उजागर हुआ है घर के उत्पीड़न से न्याय मांगने की कोशिश में भी उत्पीड़न देखकर योगी सरकार की नौकरशाही से घृणा उत्पन्न होने लगी है। ये तो महज बानगी भर है, इसी से आप अंदाजा लगा सकते है कि प्रतापगढ़ में पुलिसिंग की वास्तविक हकीकत क्या है ? पीड़िता आरती मिश्रा जेठवारा के तारापुर की है सोशल मीडिया में वायरल वीडियो पुलिस लाइन के भीतर स्थित महिला थाने में हो रही लेनदेन की बातों की पुष्टि कर रही है


प्रतापगढ़ में महिला थाने की एसओ कल्पना गौतम रिश्वत माँगने के आरोप में हो गई,लाइन हाजिर 


महिला थाने में बैठकर वहाँ तैनात स्वयं एसओ कल्पना गौतम महिला फरियादी से रिश्वत माँगा तो पीड़ित महिला रिश्वत देने में असमर्थता जताई। जिसके बाद महिला थाना की एसओ कल्पना गौतम ने उसे बहुत उलाहना दिया। तंग आकर उस फरियादी महिला ने रिश्वत मांगने और उलाहना देने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो जब मीडियाकर्मियों के हाथ लगा तो व्हाट्सएप ग्रुपों पर खबर प्रसारित होते ही पुलिस की बड़ी किरकिरी शुरू हो गई। 


मामला जब पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल के पास पहुँचा तो उन्होंने महिला थाना की एसओ को लाइन हाजिर कर दिया। महिला एसओ की हरकत से एसपी सतपाल अंतिल नाराज हो गए। एसपी ने एसओ को पहले लाइन हाजिर किया और उसके बाद विभागीय जांच अलग से बैठा दी। पूरे प्रकरण में सीओ सिटी अभय पांडेय को जाँच सौंपी गयी है। दहेज उत्पीड़न की मामले में पीड़ित महिला से महिला थाना की एसओ कल्पना गौतम रिश्वत की मांग कर रही थी।   


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें