Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

मंगलवार, 17 अगस्त 2021

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत 46 जोड़ों का विवाह पूरे विधि विधान के साथ हुआ सम्पन्न

सांसद संगम लाल गुप्ता ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला व मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना प्रशंसा की व वर-वधू के उज्जवल भविष्य की कामना की...!!!


सामूहिक विवाह में बोलते हुए मुख्य अतिथि के रूप में सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता... 

प्रतापगढ़। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत आज विकास खण्ड लालगंज में कुल 46 जोड़ों का विवाह पूरे विधि विधान के साथ सम्पन्न हुआ जिसमें विकास खण्ड लक्ष्मणपुर के 17 एवं लालगंज के 29 जोड़ों सम्मिलित रहे। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत मुख्य अतिथि के रूप में सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता सम्मिलित हुये। इसके अलावा कार्यक्रम में सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अन्य सम्भ्रान्त लोग उपस्थित रहे। 


सामूहिक विवाह योजना में जुटे वर-वधू और उनके परिजन...

इस दौरान सांसद संगम लाल गुप्ता ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला व मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना प्रशंसा की व वर-वधू के उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि यह योजना गरीब, असहाय एवं निर्धन व्यक्तियों के पुत्रियों के जीवन में खुशहाली लाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है।मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत कन्या के दाम्पत्य के जीवन में खुशहाली एवं गृहस्थी की स्थापना हेतु सहायता राशि रूपये 51000 प्रदान की जाती है, जिसमें रूपये 35000 की धनराशि कन्या के बैंक खाते में अन्तरित की जाती है, विवाह संस्कार के लिये आवश्यक सामग्री (कपड़े, बिछिया, चांदी के पायल एवं सात बर्तन) हेतु रूपये 10000 तथा कार्यक्रम के आयोजन हेतु रूपये 6000 की धनराशि व्यय की जाती है। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें