Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

गुरुवार, 5 अगस्त 2021

अमर शहीद चंद्रलोक तिवारी को भी मिले अविलंब कारगिल के शहीदों के अनुरूप सम्मान व सुविधाएं-प्रमोद कुमार

प्रतापगढ़ में शहीदों की शहादत को भी जातिगत रंग देते हैं जिले के बड़े राजनीतिक दल के नेता...


शहीद पिता को पानी पिलाते कांग्रेसी नेता प्रमोद कुमार...

प्रतापगढ़। केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने गुरूवार को जिले के कंधई थाना के रखहा बाजार के समीप सराय नानकार गांव पहुंचकर भारतीय सेना के अमर शहीद चंद्रलोक तिवारी को पुष्पांजलि अर्पित की। पार्टी के आउटरीच एण्ड को-आर्डिनेशन कमेटी के भी यू पी प्रभारी प्रमोद कुमार के शहीद के गांव पहुंचते ही ग्रामीणो के बीच भारत माता का जयकारा गूंजता दिखा। वहीं शहीद चंद्रलोक के गमजदा परिवार से मिलकर सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद कुमार भी भावुक हो उठे। उन्होनें शहीद चंद्रलोक के पिता विजय नारायण तिवारी समेत परिजनों को ढांढ़स बंधाया। प्रमोद कुमार के साथ शहीद के गांव पहुंचे कांग्रेस विधान मण्डल दल की नेता एवं जिले की रामपुरखास से विधायक आराधना मिश्रा मोना के पुत्र राघव ने भी शहीद के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी मां मोना की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की। 


कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद कुमार ने कहा कि देश की सुरक्षा मे तैनात जवान हर समय राष्ट्रीय सुरक्षा मे अपने फर्ज को निभाया करता है। ऐसे मे दुर्गम स्थान पर तैनाती के दौरान भी किसी जवान को अपने शरीर को ग्रसित करने वाली बीमारी हो और वह देश की सुरक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करता हो तो उसे भी शहीद का सम्मानजनक दर्जा मिलना चाहिये। प्रमोद कुमार ने कहा कि देश का राष्ट्रीय कर्तव्य है कि वह देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वालो को सम्मान व आर्थिक सुरक्षा प्रदान करे। उन्होनें कहा कि देश की हिफाजत के लिए शहीद होने वाले हर जवान के परिवार को कारगिल युद्ध के मानक के अनुरूप सम्मान मिलना चाहिये। प्रमोद कुमार ने कहा कि प्रतापगढ़ जिले के रितेश पाल तथा चंद्रलोक तिवारी शहीद हुए है। 


कांग्रेसी नेता प्रमोद कुमार ने कहा कि इन दोनों शहीद परिवारों के बच्चे छोटे-छोटे हैं इसलिए इनके परिवार को गैस एजेन्सी अथवा पेट्रोल पम्प अवश्य सरकार प्रदान करे। प्रमोद कुमार ने कहा कि किसी जिले मे साल में एक या दो लाल शहीद हुआ करते हैं। ऐसे में यह आवश्यक है कि जब ग्रामीण क्षेत्रो में न्याय पंचायत स्तर पर गैस एजेन्सी खुल रही है तो जो काम लॉटरी द्वारा इन एजेन्सियों के आवंटन में किया जा रहा है, वह काम राष्ट्रीय संकल्प द्वारा अपने सेवाकाल मे वीरगति प्राप्त करने वाले सैनिक के परिवार को भी हर हाल मे मिलना चाहिये ।सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह भी जानकारी दी कि हाल ही मे दो अगस्त को सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना ने स्वयं मुख्यमंत्री से मिलकर अपने अनुरोध पत्र मे जोर दिया है कि उत्तर प्रदेश मे भी दिल्ली तथा पंजाब की तरह शहीदो के परिवार को पचास लाख से बढ़ाकर एक करोड़ रूपये मुआवजे की राशि की जाय। 


उन्होनें कहा कि प्रदेश मे वीर सपूत को जन्म देने वाले गांव को समग्र ग्राम भी घोषित किया जाना चाहिये। वहीं जिले के दौरे पर आये प्रमोद कुमार ने मीडिया से रूबरू होते हुए यूपी सरकार पर बेरोजगारो की तरह हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट के बच्चों के साथ भी छल किये जाने का आरोप लगाया। प्रमोद कुमार ने कहा कि हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट फाइनल वर्ष की परीक्षा का फार्म जब भराया गया था तो छात्र छात्राओं से क्रमशः हाईस्कूल के लिए पांच सौ और इण्टरमीडिएट के लिए छः सौ रूपये प्रत्येक परीक्षार्थी से सरकार ने परीक्षा शुल्क लिया था। उन्होने बताया कि इस शुल्क में परीक्षा की कॉपी खरीदने, कक्ष निरीक्षको को देय धनराशि, मूल्यांकन देय धनराशि सहित तमाम परीक्षा शुल्क लिया जाता है। ऐसे मे बकौल प्रमोद कुमार जब इस बार हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा हुई ही नहीं तो सरकार ने यह परीक्षा शुल्क छात्र छात्राओं को तत्काल क्यों नहीं वापस कर रही है ?


वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने स्पष्ट आरोप लगाया कि वर्ष- 2021 की यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए हाईस्कूल मे उन्तीस लाख छान्नवें हजार इक्तीस तथा इण्टरमीडिएट के लिए छब्बीस लाख दस हजार दो सौ सैतालिस परीक्षार्थी पंजीकृत हुये थे। इस तरह से हाईस्कूल के परीक्षार्थियों से एक अरब उन्चास करोड़ अस्सी लाख पन्द्रह हजार पांच सौ तथा इण्टरमीडिएट के परीक्षार्थियों से एक अरब छप्पन करोड इक्सठ लाख अडतालिस हजार दो सौ रूपये परीक्षा शुल्क लिये गये। उन्होनें कहा कि इस तरह सरकार तथा शिक्षा विभाग छात्रो से परीक्षा शुल्क के रूप मे तीन अरब छः करोड इक्तालिस लाख तिरसठ हजार सात सौ रूपये के बड़े घोटाले की जद मे आ खड़ा हुआ है। 


प्रमोद कुमार ने कहा कि कोरोना काल मे भयंकर आर्थिक संकट से गुजर रहे गरीब छात्रो के परिवार से परीक्षा शुल्क के नाम पर भाजपा सरकार का यह घोटाला छात्रों के धन को गबन करने के पाप व छल से सरकार ने मुंह मोड़ा तो रामपुरखास की विधायक एवं पार्टी विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना विधानसभा के आगामी सत्र मे इसे मजबूती से उठायेगी। प्रमोद कुमार ने मीडिया के साथ बातचीत मे कहा कि पेगागस जासूसी कांड मे सर्वोच्च न्यायालय के जजो के साथ रजिस्ट्रार आफिस के दो अधिकारियो व सालिसीटर जनरल के भी जूनियर का नाम सूची मे आने से अब राफेल युद्धक विमान खरीदकांड मे सुप्रीम कोर्ट की क्लीन चिट की भी नये सिरे से जांच की मांग देश उठा रहा है। इस मौके पर पं. श्यामकिशोर शुक्ल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. लालजी तिवारी, डा. नीरज त्रिपाठी, पूर्व शहर अध्यक्ष कपिल द्विवेदी, इरफान अली, डा. प्रशांतदेव शुक्ल, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, सेवादल सचिव प्रेमशंकर द्विवेदी, सेवादल अध्यक्ष महेन्द्र शुक्ल आदि रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें