Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 8 जुलाई 2021

कथित कांग्रेसी दिग्गज प्रमोद कुमार एवं रामपुर खास विधानसभा से विधायक मोना मिश्रा के आगे सत्ताधारी दल भाजपा को नहीं मिले रामपुर संग्रामगढ़ विकास खंड में एक अदद प्रमुख पद का उम्मीदवार

रामपुर संग्रामगढ़ विकास खंड में प्रमुख पद हेतु सत्ताधारी दल भाजपा को एक अदद उम्मीदवार न मिलना शर्मनाक रहा,जिले के भाजपाईयों को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए...!!!


ब्लॉक प्रमुख पद पर कांग्रेस की प्रत्याशी नीतू सरोज का निर्विरोध निर्वाचन हुआ सम्पन्न...

प्रतापगढ़ की सत्रह विकास खंड में से एक विकास खंड रामपुर 
संग्रामगढ़ है जो रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र में है। यह वही विधानसभा है जहाँ से कथित कांग्रेसी दिग्गज प्रमोद कुमार लगातार एक ही विधानसभा से एक ही झंडे और दल से आठ बार विधानसभा निर्वाचित होकर गए और वर्ड की गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराकर इतिहास कायम किया। साथ ही समय रहते अपनी बड़ी पुत्री अराधना मिश्रा "मोना" को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाकर अपनी विरासत उन्हें सौंप दी। स्वयं सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेकर सपा कोटे से राज्यसभा चले गए।  

अपने पिता की विरासत सँभालने के बाद रामपुर खास विधानसभा से विधायक मोना मिश्रा अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए वही कार्य करना शुरू किया जो उनके पिता प्रमोद कुमार करते रहे। रामपुर खास विधान सभा में कुल तीन विकास खंड हैं। सांगीपुर और लालगंज में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा ने नामांकन कराकर वहाँ सविरोध चुनाव कराने का कार्य किया, परन्तु रामपुर संग्रामगढ़ में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए रामपुर खास की विधायक व कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा "मोना" और पूर्व राज्य सभा सांसद व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद कुमार ने ब्लॉक प्रमुख पद पर कांग्रेस की प्रत्याशी नीतू सरोज का निर्विरोध निर्वाचन कराकर सत्ताधारी दल भाजपा से भी अपनी सेटिंग का एहसास कराने से नहीं चुके। 

सूबे में सत्ता चाहे जिस दल की रही हो, परन्तु जुआड़ु प्रमोद कुमार का उस दल से रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र के लिए एक गुप्त समझौता हो जाता है। सूबे में मुलायम सिंह, कल्याण सिंह, अखिलेश यादव और मायावती सहित वर्तमान में भाजपा की सरकार है और उसके मुखिया योगी आदित्यनाथ जी हैं। फिर भी प्रमोद कुमार योगी सरकार में अपनी सेटिंग बनाये रखने में पीछे नहीं रहे। रामपुर खास विधानसभा में सत्ताधारी पार्टी भाजपा रामपुर संग्रामगढ़ विकास खंड के प्रमुख पद पर मोना मिश्रा और प्रमोद कुमार के आगे उन्हें बेंधने के लिए एक अदद प्रत्याशी भी नहीं ढूंढ सकी। मोना और प्रमोद के इस अभेद किले के सामने सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने घुटने टेक दिए। सूबे के रामपुर खास में विधायक आराधना मिश्रा ''मोना'' और उनके चालाक एवं मौका परस्त पिता प्रमोद कुमार का राजनीति  में एकबार भी जलवा कायम रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें