Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

मंगलवार, 27 जुलाई 2021

उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल पर सीएम योगी सख्त, समय से एम्बुलेंस न मिलने से अगर किसी मरीज की हुई मौत तो मुकदमा दर्ज कर भेजा जायेगा जेल

आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा से जुड़े स्वास्थ्यकर्मियों को दी योगी सरकार ने चेतावनी, हड़ताल से  निपटने के लिए लिए गए कठोर निर्णय...!!!

एम्बुलेंस न मिलने पर मौते होंगी तो होगा मुकदमा-सीएम योगी...

उत्तर प्रदेश में एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल पर योगी सरकार सख्त रवैया अपनाने जा रही है। बीमारी की दशा में जीवन के साथ जानबूझकर अवरोध उत्पन्न करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है। सरकार के आदेश के मुताबिक एम्बुलेंस न मिलने पर यदि किसी मरीज की मौत होती है तो सम्बन्धित स्वास्थ्यकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। यही नहीं एम्बुलेंस कम्पनी सहित चालकों पर भी एफआईआर दर्ज होगी। आरोपी एम्बुलेंस चालक जेल भी भेजे जा सकते हैं। बता दें कि यूपी मे 4000 एम्बुलेंस चालक हड़ताल पर हैं। 

लापरवाह स्वास्थ्यकर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई...


सीएम योगी ने स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही पर आदेश देते हुए कहा कि लापरवाही और उपेक्षा के कारण यदि प्रदेश भर में किसी भी मरीज की दुःखद मृत्यु हुई तो उस जिले के संबंधित अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और गृह विभाग द्वारा इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। सीएम ने यह भी कहा कि शासकीय सेवा के लोग, निजी-आउटसोर्सिंग सेवा से संबंधित लोग, निर्धारित दायित्वों का पूरी कर्मठता के साथ निर्वहन करें। सुनिश्चित किया जाए कि हर मरीज को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो। उसके लिए प्रत्येक जिले के सीएमओ को निर्देशित किया गया है 


राजधानी लखनऊ में एम्बुलेंस सेवा हेतु मरीजों के लिए जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर...


देश में एम्बुलेंस को आपातकालीन सेवा माना गया है और इस सेवा से जुड़े स्वास्थ्यकर्मियों को हड़ताल पर जाने से पहले यह सोचना चाहिए कि उनके हड़ताल करने से किसी की जान भी जा सकती है वहीं एम्बुलेंस सेवा के हड़ताल को देखते हुए राजधानी लखनऊ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नोडल अधिकारी के साथ हेल्पलाइन नम्बर जारी किए हैं। लखनऊ में आज 102 व 108 एंबुलेंस सेवा देने वाले कर्मियों की हड़ताल को देखते हुए सीएमओ को एम्बुलेंस फ्लीट से एंबुलेंस का आवंटन किया गया। विजय कुमार को मोबाइल नंबर- 9335213689 के साथ नामित किया गया। ऋषि यादव मोबाइल नंबर- 97982 82727 के साथ नामित किया गया। इन नम्बरों पर संपर्क कर एंबुलेंस सेवा प्राप्त की जा सकती है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें