Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 15 जून 2021

पंचायत विभाग की अधिसूचना पर राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम

क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद के चुनाव की तिथियों की अलग से होगी घोषणा...!!!

लखनऊ। बड़ी जद्दोजहद और उठापटक के बाद उत्तर प्रदेश में पंचायत विभाग ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मंगलवार 15 जून, 2021 को चुनाव का कार्यक्रम घोषित करने के साथ अधिसूचना जारी कर दिया है। अधिसूचना के मुताबिक 3 जुलाई, 2021 को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए वोट डाले जाएगें। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताविक 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। 3 जुलाई को ही दोपहर 3 बजे के बाद मतगणना कराई जाएगी। 26 जून, 2021 को नामांकन और 29 जून को नाम वापसी की तारीख निर्धारित की गयी है। 

अधिसूचना के मुताबिक 3 जुलाई 2021 को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए वोट डाले जाएगें। 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी। 3 जुलाई को ही दोपहर 3 बजे के बाद मतगणना कराई जाएगी। 26 जून 2021 को नामांकन और 29 जून को नाम वापसी की तारीख निर्धारित की गयी है।
अधिसूचना के मुताबिक 3 जुलाई 2021 को जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए वोट डाले जाएगें। 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी।

राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी की जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम

सभी जिलो में जिला पंचायत सदस्यों की मतदाता सूची तैयार होगी और उसी मतदाता सूची के आधार पर निर्वाचन प्रक्रिया को पूरा किया जायेगा। प्रत्येक जिला पंचायत सदस्य अपना पहचान पत्र लेकर मतदान करने के लिए अधिकृत रहेगा। उसके लिए जिला पंचायत सदस्य को जिला निर्वाचन कार्यालय-राज्य निर्वाचन आयोग,पंचायत एवं स्थानीय निकाय से जारी प्रमाण पत्र लाने की आवश्यकता नहीं होगी। अक्सर ये सुनने में आता है और जिला पंचायत सदस्य की शिकायत होती है कि उसको मतदान से पहले अपने पक्ष में पत्दन कराने के लिए उसे अगवा कर लिया जाता है अथवा उसका प्रमाण पत्र  अपने पास जमा करा लिया जाता है 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें