Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 29 जून 2021

एक शातिर मोटर साइकिल चोर गिरफ्तार, चार अदद चोरी की मोटर साइकिल भी हुई बरामद

 पुलिस की नाक में चोरो ने कर दिया है,दम...!!!


कोरोना संक्रमण काल में सहानुभूति के मद्देनजर अदालत द्वारा जमानत दे देने से चोरो में भय हुआ समाप्त,चोरी की घटनाओं में हुआ 10गुना इजाफा...!!!


पुलिस की गिरफ्त में बाइक चोरी का आरोपी शशि कुमार पटेल... 


कोविड-19 महामारी संक्रमण काल में कारागार में बंद अपराधियों के प्रति अदालत का नजरिया सहानुभूति के मद्देनजर नरम हुई और सामान्य अपराध में बंद विभिन्न धाराओं के बंदियों को अदालत द्वारा जमानत दी जाने लगी और धीरे-धीरे सारे चोर जमानत पर बाहर आ गए। फिर क्या था ? अपनी आदत के मुताविक चोरों ने अपना धंधा जोरों से शुरू किया तो पुलिस के होश ठिकाने आ गए। इस बात का खुलासा तब हुआ जब जिला कारागार से विगत 15 महीने के भीतर चोरों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्र की गई तो पता चला कि 90 फीसदी चोर तो जमानत पर छूट कर बाहर हो चुके हैं। इस सूचना से पुलिस चारोंखाने चित हो गई


जिले में मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों में बड़ा इजाफा हुआ। बीते 6 माह में सिर्फ नगर कोतवाली में वाहन चोरी के तकरीबन 80 से अधिक मुकदमें लिखे गए है। करीब दो दर्जन से अधिक वाहन चोरो को नगर कोतवाली से जेल भेजा जा चुका है उसके बाद भी वारदात कम होने का नाम नही ले रही है। कोविड-19 संक्रमण काल चोरों की ढाल बन गई है अंतरिम बेल के सहारे वाहन चोर महज चार दिन में ही जेल से छूट जाते है। छूटते ही वाहन चोरियां फिर से शुरू हो जाती है। आखिर इन वाहन चोरों पर पुलिस तो लगाम लगाने का प्रयास करती है,परन्तु अदालत से उन्हें जमानत मिल जाने से चोरी की वारदातों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।


पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ के कुशल निर्देशन में जनपद में आपराधिक गतिविधियों के रोकथाम हेतु जनपद पुलिस द्वारा निरन्तर गश्त/चेकिंग की जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक 29जून को चेकिंग/गस्त के दौरान मुखबिर खास की सूचना पर थाना कोतवाली नगर के उप निरीक्षक दीन दयाल यादव मय हमराह व स्वाट टीम प्रभारी उप निरीक्षक अमरनाथ राय मय टीम द्वारा थानाक्षेत्र के सीताराम धाम के पास 2 मोटर साइकिल सवारों को रोकने का इशारा किया गया तो वे अपनी-अपनी मोटर साइकिल छोड़कर भागने लगे जिसमें से एक व्यक्ति शशि कुमार पटेल को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दूसरा व्यक्ति भाग निकला। 


मौके से बरामद दोनो मोटर साइकिलों के सम्बन्ध में गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बताया गया कि यह दोनो मोटर साइकिलें चोरी की हैं, इसी लिये हम लोग पुलिस टीम को देख कर भाग रहे थे। जो व्यक्ति मौके से फरार हो गया वह मेरा साथी था, हम लोग मिलकर मोटर साइकिलों की चोरी करते हैं, मेरा साथी ग्राहक की तलाश कर उसे बेंच देता है इससे मिले पैसों को हम लोग आपस में बांट लेते हैं। गिरफ्तार अभियुक्त की निशान देही पर चोरी की दो अन्य मोटर साइकिलें बरामद की गई। बरामद मोटर साइकिलों के सम्बन्ध में पूर्व में थाना कोतवाली नगर पर क्रमशः मु0अ0सं0 407/21 धारा 379 भादिव, मु0अ0सं0 412/21 धारा 379 भादिव, मु0अ0सं0 456/21 धारा 379 भादिव व मु0अ0सं0 471/21 धारा 379 भादिव भादवि का अभियोग पंजीकृत है। 


गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-

01. शशि कुमार पटेल पुत्र माताफेर पटेल निवासी  दीपकपुर थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

बरामदगी-

01. 04 अदद चोरी की हीरो स्प्लेण्डर मोटर साइकिल।

पुलिस टीम-

उप निरीक्षक दीन दयाल यादव मय हमराह थाना कोतवाली नगर जनपद प्रतापगढ़।

स्वाट टीम प्रभारी उप निरीक्षक अमरनाथ राय मय टीम जनपद प्रतापगढ़।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें