Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

रविवार, 30 मई 2021

सात समुंदर पार रहने पर भी नहीं खत्म होता देश के प्रति लगाव

अपने देश की माटी के प्रति सात समुंदर पार रहने पर भी नहीं खत्म होता लगाव, कोरोना संक्रमण काल में अपने मामा जी के माध्यम से गरीब, असहाय व जरूरतमंदों की करा रहे हैं,मदद...!!!

जिनके पास भोजन के लिए राशन न हो वह निः संकोच प्रतापगढ़ नगर के व्यवसायी अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन "पूर्वी उत्तर प्रदेश सलाहकार समिति" के सचिव अशोक अग्रवाल से सम्पर्क कर कल से ले सकता है,राशन सामग्री...!!!

भारत के लाल अंकित अग्रवाल...

कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन लगाने से लोगों के सामने भोजन का संकट उत्पन्न होने से जहाँ देश और प्रदेश की सरकारें 3 माह निःशुल्क राशन देने के लिए घोषणा कर उसका वितरण राशन कार्ड के जरिये कोटेदारों की दुकानों से दिया जा रहा है,फिर भी अक्सर समाचार पत्रों में गरीब लोगों को राशन न मिलने का समाचार प्रकाशित होता रहता है। इस कड़ी में आस्ट्रेलिया में रहकर अपने  से रहने पर जरूरतमंदो की मदद में भाई-बहन मिल कर हाथ बढ़ाया है। 

समाज की सेवा करने के लिए कुछ ऐसे भी शख्सियत है जो कि सात समुंदर पार रहकर भी अपने देश, प्रदेश और जिले के लोगों के दुःख और दर्द बाँट रहे हैं। ऐसे ही सूबे की राजधानी के एक ऐसी शख्सियत है, जिन्होंने पढ़ाई के दौरान बचपन में ही भारत छोड़कर अपने माता-पिता के साथ आस्ट्रेलिया चले गए और वहीं पर अपनी पढ़ाई लिखाई पूर्ण कर अपनी कर्म भूमि बनाकर वहीं रहने लगे। स्वदेश में आना-जाना कम हो पाता है, फिर भी देश प्रेम दोनों भाई-बहन में कूट-कूटकर भरा हुआ है। अपने घर कम आने-जाने के बावजूद फिर भी अपने देश-प्रदेश तथा जिले के वासियों से आगाध प्रेम रखते हैं। 

अपने NRI भांजे अंकित अग्रवाल की इच्छा पूरी करने के लिए मामा अशोक अग्रवाल आये आगे...

आज जब पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना से कराह रहा है। उस स्थित में उत्तर प्रदेश में न रहते हुए भी प्रदेशवासियों के सेवा के लिए ऑस्ट्रेलिया से ही अपनी मुहिम चला रखी है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ के मूल रुप से रहने वाले अंकित अग्रवाल व उनकी बहन अंकिता अग्रवाल जो वर्तमान समय आस्ट्रेलिया में हैं और इस महामारी के दौर में प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश जिला में रह रहे अपने रिश्तेदारों के माध्यम से समाज के गरीब, असहाय व जरुरतमंदो की मदद के लिए कदम बढ़ाया है। उन्होंने अपने रिश्तेदारों को आस्ट्रेलिया से ही आर्थिक सहयोग भेजकर समाज के गरीब असहाय के मदद के लिए उन्हें राशन व अन्य जरूरत की वस्तुओं को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है,जो सराहनीय है। 

अपने भांजे के अनुरोध को स्वीकार करते हुए प्रतापगढ़ नगर के व्यवसायी अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी उत्तर प्रदेश सलाहकार समिति के सचिव अशोक अग्रवाल ने समाज के जरुरतमंद लोगों की मदद करने का बीड़ा उठा लिया है। जिसके लिए उन्होंने पूर्ण तैयारी करते हुए जल्द ही गरीब असहाय व जरूरतमंद लोगों की मदद हेतु राशन व अन्य सामग्री वितरण का मुहिम शुरू कर रहे हैं। उक्त सहयोग का वितरण प्रयागराज-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित चौक घंटाघर से पहले यू के ट्रेडर्स से सम्पन्न किया जायेगा। अशोक अग्रवाल ने कहा कि गरीब, असहाय व जरुरतमंदो की सेवा ईश्वर सेवा के सामान है। ऐसे में मेरे भांजे और भांजी ने जो सहयोग कर गरीब और जरुरतमंदो की मदद में कदम बढ़ाया है, उसके लिए हम सब पूरे शहर की ओर से उनका आभार व्यक्त करते हैं। 

1 टिप्पणी:

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें