Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 12 जुलाई 2020

हर हफ्ते में दो दिन होगा लॉकडाउन यूपी में शनिवार व रविवार को सब बंद रहेगा

जनता कर्फ्यू की सफलता से गदगद होकर पीएम मोदी लगाये थे,21दिनों का पहला लॉकडाउन...

सीएम योगी भी जनता कर्फ्यू की सफलता की तरह शनिवार व रविवार के प्रथम लॉक डाउन की सफलता के बाद मुख्यमंत्री-11टीम ने लिया,मिनी लॉकडाउन का फैसला...

उत्तर प्रदेश की जनता का सीएम योगी से सवाल कि सोमवार 5 बजे सुबह से शुक्रवार रात 10बजे शाम तक कोरोना कुम्भकर्ण की तरह सोता रहेगा और शुक्रवार शाम को 10बजे कोरोना वायरस जग जायेगा और वह क्षेत्र भ्रमण पर निकलेगा और सोमवार सुबह 5बजे तक गस्त पर रहेगा ! इसी वजह से शनिवार और रविवार सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा ! योगी टीम-11 ने इसीलिए इसे मिनी लॉक डाउन का नाम दिया है !परन्तु प्रदेश की जनता के सामने शनिवार और रविवार को लॉक डाउन करके योगी सरकार की नौकरशाही अपनी नाकामियों को छिपाना चाहती है...

उत्तर प्रदेश में जारी हुआ मिनी लॉकडाउन का हुआ आदेश...
लखनऊ । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब नया फॉर्मूला खोजा है। प्रदेश में शुक्रवार रात से 55 घंटे के लॉकडाउन के बाद अब हर हफ्ते में दो दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है। मिनी लॉकडाउन के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन कार्यालय तथा बाजार खुलेंगे। यानी कोरोना के संक्रमण काल तक प्रदेश में फाइव डे वीक के तहत काम होगा। योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण के प्रसार पर बेहतर नियंत्रण करने के लिए प्रदेश के हर जिले में अब हर हफ्ते के शनिवार को कंपलीट लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अब सब बंद रहेगा। 

उ.प्र.में जारी हुआ मिनी लॉकडाउन का हुआ आदेश...
कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अब बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में लागू होगा मिला लॉकडाउन का फॉर्मूला। प्रदेश में अब हर हफ्ते वीकेंड लॉकडाउन लगेगा। जिसके तहत हफ्ते में दो दिन सभी दफ्तर के साथ बाजार बंद रहेंगे। अब हर शनिवार व रविवार को वीकेंड लॉकडाउन होगा। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि अभी स्वच्छता के लिए सरकार ने जिस तरह 55 घंटे की बंदी की है, वैसा ही प्रतिबंध हर शनिवार-रविवार को रहेगा। यह सावधानी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर अपनाई जा रही है। अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शनिवार रविवार को होने वाली बंदी से आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह मुक्त रखा जाएगा। यह कदम शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए उठाया जा रहा है। 
UPमें जारी हुआ मिनी लॉकडाउन का हुआ आदेश...
सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ कोविड-19 के प्रभाव में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत अब प्रदेश में अग्रिम आदेश तक सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे। सभी जगह शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी। साप्ताहिक बंदी के दौरान प्रदेश में सभी बाजारों की स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा। इसके साथ औद्योगिक इकाइयों को शनिवार व रविवार को अपने यहां सेनिटाइजेशन का कार्य कराने के निर्देश दिया गया है। इस दौरान सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। इसके साथ वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य जैसे एक्सप्रेस-वे, डैम इत्यादि तथा बाढ़ के दृष्टिगत तटबन्धों की मरम्मत के कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के साथ निरन्तर किए जाएं। 

2 टिप्‍पणियां:

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें