Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 14 मई 2020

24घण्टे के अन्दर अनिल उर्फ बब्लू हत्याकाण्ड के 02अभियुक्त गिरफ्तार आलाकत्ल पिस्टल व तमन्चा बरामद प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,अनिल उर्फ बबलू हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा,दो हत्यारोपी गिरफ्तार 7फरार...!!!
नगर कोतवाली के टेऊँगा में हुई कल बबलू हत्याकाण्ड का 24 घन्टे के अंदर खुलासा करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी शाहरूख और रकीब को कोतवाली इलाके के गाय घाट से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया,जबकि सात आरोपी अभी फरार हैं, जिसकी गिरफ्तारी के लिए स्वाट टीम और कोतवाली पुलिस लगातार दबिश दे रही है।गिरफ्तार किए गए दोनो हत्यारोपियों से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल भी बरामद कर लिया है। बता दें  कि बुधवार शाम को नगर कोतवाली के टेऊँगा गांव में हुई अनिल सरोज की हत्या के मामले में आशीष सरोज की तहरीर पर शाहरुख समेत सात लोग नामजद जबकि 02 अज्ञात के खिलाफ़ पुलिस ने मामला दर्ज किया था गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया था। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ अभिषेक सिंह के कुशल निर्देशन में आज दिनांक 14.05.2020 को जनपद के स्वाट टीम व थाना कोतवाली नगर पुलिस को कल दिनांक 13.05.2020 को हुई अनिल उर्फ बब्लू हत्याकाण्ड के 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आलाकत्ल पिस्टल व तमन्चा बरामद करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्त का विवरणः-   
01. शाहरूख पुत्र जब्बार नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़।
02. मो0 रकीब पुत्र रहमतउल्ला नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर प्रतापगढ़।
नामजद/वांछित अभियुक्तों का विवरणः-   
01. शादाब पुत्र जब्बार नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़।
02. समीर पुत्र जब्बार नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़
03. मो0 तारिख पुत्र मो0 रफीक नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़
04. मो0 अनवर पुत्र मो0 रफीक नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़।
05. मो0 इस्तखार पुत्र मुस्तफा नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़। 
प्रकाश में आये अभियुक्तों का विवरणः-   
01. मेहताब पुत्र आबाद अली नि0 कादीपुर थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़। 
02. रियासत पुत्र रहमतउल्ला नि0 नरवा सिटी थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़।
बरामदगीः- 
1.एक अदद पिस्टल .32 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस .32 बोर (अभि0 शाहरूख के कब्जे से)।
2.एक अदद तमन्चा 315 बोर व दो अदद जिन्दा कारतूस।
3.एक अदद मोटर साइकिल पैशन प्रो नं0 यूपी 70 सीडी 6369।
गिरफ्तारी का स्थानः-आज दिनांक 14.05.2020 समय करीब 13ः00 बजे, गायघाट पुल के पास, थाना- कोतवाली नगर, जनपद-प्रतापगढ़।
कल दिनांक 13.05.2020 को वादी आशीष कुमार सरोज द्वारा थाना को0नगर में तहरीर दी गयी कि शाहरूख आदि 07 नामजद व 02 अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा अपनी पल्सर, अपाची व बुलेट मोटर साइकिल से आकर सायं समय करीब 18ः00 बजे थानाक्षेत्र को0नगर के ग्राम टेंउगा में ईट भट्टे के पास मैजिक से धूल उडने की बात को लेकर मेरे चाचा अनिल उर्फ बब्लू पुत्र रामबचन नि0 पूरेशेख टेऊगा थाना को0नगर जनपद प्रतापगढ़ के साथ मारपीट व फायरिंग की गई, इस पर मेरे चाचा के हल्ला-गोहार को सुनकर परिवार के प्रदीप सरोज पुत्र मनोज कुमार, संजय कुमार उर्फ पिंकेश, राजकुमार उर्फ रिंकेश पुत्रगण प्रेमचन्द्र व रवि कुमार पुत्र श्यामलाल उन्हे बचाने दौडे, इस पर उपरोक्त हमलावरों द्वारा सभी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की गई। इस घटना में मेरे चाचा अनिल की मृत्यु हो गई जबकि बचाने गये प्रदीप, राजकुमार व रवि कुमार भी गोली लगने से घायल हो गये तथा संजय मारपीट के कारण गंम्भीर रूप से घायल हो गये। इस सम्बन्ध में वादी की तहरीर पर थाना कोतवाली नगर पर मु0अ0सं0 410/20 धारा 147, 148, 149, 323, 504, 506, 307, 302 भादवि व  व 3(2)5 एससीएसटी एक्ट का अभियोग शाहरूख आदि 07 नामजद व 02 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध पंजीकृत किया गया।
पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अभिषेक सिंह द्वारा वादी के तहरीर देने से पूर्व ही इस घटना को संज्ञान में लेकर स्थानीय पुलिस बल के स्वयं तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया तथा उक्त घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीमें गठित कर सम्भावित स्थानों पर दबिश दी जाने लगी। उपरोक्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु दिये गये निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी श्री सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी नगर अभय कुमार पाण्ड़ेय के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक श्री अजय सिंह मय स्वाट टीम व व0उ0नि0 श्री कमलेश पाण्डेय मय हमराह द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर आज दिनांक 14.05.2020 को समय करीब 13ः00 बजे थानाक्षेत्र को0नगर के गायघाट पुल के पास से एक मोटर साइकिल पैशन प्रो जिसे अभि0 रकीब चला रहा था व अभि0 शाहरूख पीछे बैठा था को घेराबन्दी करते हुये गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल एक अदद पिस्टल व तमन्चा मय कारतूस बरामद किया गया। 
पूछताछ का विवरण-
गिरफ्तार अभियुक्त शाहरूख ने पूछताछ में बताया कि, रकीब ने करीब 06ः00 बजे सायं मुझे फोन किया और बताया कि रियासत, मै और इस्तिखार, रियासत की बुलेट मोटर साइकिल से तुम्हारे घर आ रहे थे कि तभी यहां पूरे शेखपुर में हमारा झगडा मैजिक चला रहे अनिल उर्फ अनिल उर्फ बब्लू सरोज व उनके परिवार वालों से हो गया है। तुम और लडकों को लेकर आ जाओ इनको सबक सिखाना है। इस पर मै अपने भाई समीर को साथ लेकर मय .32 बोर पिस्टल अपने पास रखकर सफेद अपाची से और मेहताब, तारिख और अनवर पल्सर मोटर साइकिल से मोैके के लिये चल दिये। वहां पहुचकर हमारा भी झगडा होने लगा जिस पर मैने अपने पास रखी हुई .32 बोर की पिस्टल से निशाना लेकर अनिल व अन्य लोगों पर गोलियां चला दी। मेहताब और रकीब ने भी अपने तमन्चे से फायर किया और तारिक अनवर, समीर, इस्तिखार व रियासत ने डंडो से मारपीट की। गोली चलाने के बाद जब हम लोग वहां से भाग रहे थे तभी भीड ने हम पर ईट-पत्थर चलाई जिससे मेरे सर पर चोट लग गई और हम अपनी अपाची व पल्सर मोटर साइकिल मौके पर छोडकर भाग निकले। वहां से फरार होने के बाद रकीब और मै प्रतापगढ़ छोडकर भागना चाह रहे थे जहां पर हमको गिर0 कर लिया गया। बाकी लड़के भी कहीं भाग गये हैं,जिनकी मुझे जानकारी नही है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें