जमुना दयाल किराना स्टोर की दुकान में लगी अचानक आग से मची अफरातफरी

11:30:00 pm 0 Comments Views

पिछले वर्ष भी लगी थी जमुना दयाल स्टोर की गोदाम में आग...!!!
प्रतापगढ़। प्रयागराज और अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोतवाली नगर से चंद कदम दूर बाबागंज के जमुना दयाल किराना स्टोर की दुकान में अचानक आग लग गई। ये जमुना दयाल स्टोर सदर तहसील की दीवाल से सटा है। दुकान दो तल की है और आग की लपटे और धुंआ देखकर लोग सहम जा रहे हैं। बगल में गंगा दयाल स्टोर सहित अन्य किराना स्टोर की बड़ी दुकानें भी हैं। हलाँकि इस दुकान में कोई निवास नहीं करता है। दुकानदार जमुना प्रसाद कसौधन और उनका छोट लड़का रूपेश उर्फ बबलू सपरिवार दुकान के पीछे पूरब दिशा में रहते हैं। जबकि उन्हीं के परिवार के अन्य लोग आग लगी दुकान के अगल बगल दुकान खोल रखे हैं और निवास भी करते हैं। अग्नि शमन विभाग की गाड़ी मौके पर पहुँच चुकी है। आग बुझाने का कार्य शुरू हो गया है।
जमुना दयाल स्टोर जिले की बड़ी किराना स्टोर में से है। पिछले वर्ष भी जमुना दयाल स्टोर की गोदाम में आग लगी थी जो बाबागंज पार्क के पास रिहायशी इलाके में थी। गोदाम बेसमेंट में थी और ऊपर जमुना प्रसाद के बड़े लड़के दिनेश ने दोना और पत्तल का थोक व्यवसाय करता है और घर में ही बड़े स्तर पर माल डम्प कर रखा था। वहाँ भी आग सुबह लगभग 8बजे लगी थी और लाखों का नुकसान हुआ था। तीन चार दिन जला हुआ दोना पत्तल सैंयाबांध के पास पिकप से लादकर फेंकने का कार्य किया गया था। अग्नि शमन विभाग और जिला प्रशासन ने उस वक्त घर में गोदाम बनाने के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की बात की थी,परन्तु बात और गई वाली कहावत की तरह खत्म हो गई। आज फिर उन्हीं जमुना प्रसाद के यहाँ उनके बाबागंज वाली जमुना दयाल स्टोर में भयंकर आग लगी है। आग बुझाने का प्रयास जारी है। आग लगने से नुकसान का अंदाजा अभी नहीं हो सका है। परंतु लाखों रुपये का सामान जलकर खाक होने का अंदेशा है...!!!

rameshrajdar

एक खोजी पत्रकार की सत्य खबरें जिन्हे पूरा पढ़े बिना आप रह ही नहीं सकते हैं ,इस खबर को पढ़ने के लिए............| Google || Facebook

0 टिप्पणियाँ: