सऊदी के प्रिंस सलमान ने एक रात के लिए किम कार्दर्शियन को दिया था 7 करोड़ रुपए का ऑफर

1:40:00 pm 0 Comments Views

लग्जरी लाइफ जीते हैं,सऊदी प्रिंस सलमान...!!! 
अपने जन्मदिन पर कुछ ही घंटों में खर्च कर दिए 56 करोड़ रुपए...!!! 
क्राउन प्रिंस सऊदी रॉयल फैमिली के टॉप-10 अमीरों में शामिल हैं,सऊदी के सलमान...!!! 
लक्ज़री लाइफ़ स्टाइल को लेकर रहती है,दुनिया में चर्चा...!!! 
दो दिवसीय दौरे को ख़त्म कर उड़ गए वतन...!!! 
भारत के साथ हुआ बेहद अहम समझौता...!!! 
पाकिस्तान के एक दिन दौरे के बाद सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन सऊद मंगलवार को 2 दिवसीय दौरा ख़त्म कर वापस रियाद के लिए उड़ गए है। इस दौरे पर प्रिंस,मोदी के साथ दोनों देशों के बीच सुरक्षा, आर्थिक और सहयोग के मुद्दों पर अहम समझौता भी हुआ जिनके समक्ष पाकिस्तान के दौरे और समझौते का महत्व नगण्य से है। उनका ये दौरा पुलवामा हमले के बाद हुआ है तो जाहिर है कि मोदी उनसे पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का मुद्दा उठा सऊदी अरब को अपने साथ ले पाकिस्तान को झटका देने में काफी हद तक कामयाब रहे। सऊदी अरब प्रिंस भले ही अपने देश वापस चले गए लेकिन उनके द्वारा अपनाई जा रही लक्ज़री लाइफ़ स्टाइल,पेरिस के कीमती आलीशान महल नुमा बंगले,360 करोड़ के याट,महंगी पार्टियों समेत अपने रँगीन मिज़ाजी के लिए मशहूर प्रिंस ने अपने साथ एक रात गुजारने के लिए मशहूर मॉडल किम करदाशियां 7 करोड़ तक का ऑफ़र डे दुनियां की मीडिया में ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी।
इस तरह बने क्राउन प्रिंस...!!! 
बता दें 2015 में सऊदी शाह अब्दुल्लाह का 90 वर्ष की आयु में निधन के बाद शाह सलमान ने गद्दी संभाली। शाह सलमान ने इसके साथ ही अपने 57 वर्षीय भतीजे मोहम्मद बिन नायेफ को हटाकर अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस घोषित किया। क्राउन प्रिंस मोहम्मद सऊदी रॉयल फैमिली के टॉप-10 अमीरों में भी शामिल हैं।
मीडिया जगत में रहते हैं,छाए सलमान...!!! 
विश्व के समाचार जगत में अपने बेहद ख़र्चीले शौक को पूरा करने में दोनों हाथों से दौलत उड़ाने वाले प्रिन्स सलमान के यू तो किस्से बहुत है,लेकिन कुछ पर नज़र डालना मजेदार रहेगा। जिसमें से एक रात में 56 करोड़ रुपए खर्च कर मालदीव में पार्टी करना व अमेरिकन रियलिटी स्टार किम कार्दर्शियन को एक रात गुजारने के 10 मिलियन डॉलर यानी सात करोड़ रुपए ऑफर कर चुके हैं।
बात 2016 की है,जब किम कार्दर्शियन के हसबैंड मशहूर अमेरिकन रैपर केन वेस्ट ने ट्वीट करके एलान किया था कि उन पर $53 मिलियन डॉलर का कर्ज चढ़ा हुआ है। उन्होंने दुनिया के अमीर लोगों से उनका कर्जा उतारने की बात कही थी। लेकिन कहीं से भी जवाब नहीं मिला। ऐसे में उस समय के सऊदी रक्षामंत्री रहे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो केन वेस्ट की समस्या सॉल्व कर सकते हैं। उन्होंने उनकी वाइफ किम कार्दर्शियन को एक रात के लिए $10 मिलियन ऑफर भी कर दिए। हालांकि कार्दर्शियन और रैपर वेस्ट की तरफ से इस बयान पर कोई रिएक्शन नहीं आया था। लेकिन कई संगठनों ने इसे गलत बयान बताया था। मोहम्मद बिन सलमान ने कुछ साल पहले मालदीव में अपने जन्‍मदिन की पार्टी आयोजित की थी। एक रात की पार्टी के लिए उन्होंने 56 करोड़ रुपये (80 लाख डॉलर) लुटा दिए थे। इस पार्टी में पिट बुल, जे-लो और शकीरा जैसे वर्ल्‍ड सेलिब्रिटीज को बुलाया गया था। अन्‍य स्‍टार जो इस पार्टी में मौजूदा थे, उनमें जेनिफर लोपेज और गैंगनम स्‍टाइल फेम पीएसवाई के नाम शामिल हैं। प्रिंस ने इस पार्टी के लिए आसपास के कई प्रिंस और मशहूर हस्तियों को भी बुलाया था। प्रिंस ने हाल में एक सुपर लग्‍जरी याट भी खरीदा था। करीब 360 करोड़ रु की लागत से यह यॉट रूस के एक बिजनेसमैन से खरीदा गया था। एमबीएस ने हाल में एक सुपर लग्‍जरी याच भी खरीदा है। करीब 360 करोड़ रुपए की लागत से यह याच रूस के एक बिजनेसमैन से खरीदा गया था। उन्होंने वर्ष 2015 में पेरिस में 57 एकड़ का एक बंगला खरीदा, जिसकी कीमत लगभग 210 करोड़ रुपये है। उनका ये बंगला दुनिया के महंगे बंगले में शामिल है। इस बंगले के सामने डिजाइन फव्वारे और अगल-बगल फलदार पेड़ों का सुंदर बाग है। यहां की पेटिंग, झूमर और इंडीरियर इसे और खास व आकर्षक बनाती है। इस बंगले में प्रिंस कभी-कभार ही आते हैं, लेकिन इसके रख-रखाव पर हर महीने करोड़ों रु खर्च होते हैं।

rameshrajdar

एक खोजी पत्रकार की सत्य खबरें जिन्हे पूरा पढ़े बिना आप रह ही नहीं सकते हैं ,इस खबर को पढ़ने के लिए............| Google || Facebook

0 टिप्पणियाँ: