मतगणना स्थल एवं मतदान केन्द्र का जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया निरीक्षण

9:36:00 pm 0 Comments Views


डी एम और एस पी प्रतापगढ़ मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए 
नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2017 को निष्पक्ष, सकुशल एवं शान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शम्भु कुमार ने तहसील लालगंज स्थित सभागार में मतगणना स्थल की व्यवस्था सुचारू रूप से कराये जाने के सम्बन्ध में तहसील में बने सभागार तथा स्ट्रांग रूम का सघन निरीक्षण किया, निरीक्षण में वैरीकेटिंग कराने के लिये निर्वाचन अधिकारी लालगंज कोमल यादव को निर्देशित किया कि मतगणना के पूर्व वैरीकेटिंग की व्यवस्था व्यवस्थित ढंग से कराना सुनिश्चित किया जाये। स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल तक मत पेटी को ले जाने का रास्ता अलग से बनाया जाये जिससे कि किसी तरह का कोई व्यवधान न हो और मतगणना शान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न करायी जा सके।
 मतगणना कक्ष का निरीक्षण कर लौटते हुए...
तत्पश्चात् जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय शीतलमऊ में स्थित मतदान केन्द्र और प्राथमिक विद्यालय खानापट्टी मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शीतलमऊ मतदान केन्द्र पर लगे हुये इण्डिया मार्का हैण्डपम्प को बन्द पड़ा देखकर वहां पर उपस्थित लेखपाल प्रेमदास से ग्राम विकास अधिकारी के सम्बन्ध में जानकारी ली तो लेखपाल ने बताया कि मुझे ग्राम विकास अधिकारी का नाम नही मालूम है। जिसे संज्ञान में लेते हुये जिला निर्वाचन अधिकारी ने तहसीलदार ओम प्रकाश पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी लालगंज, ग्राम विकास अधिकारी शीतलमऊ और क्षेत्रीय लेखपाल को निर्देशित करते हुये कहा कि खराब पड़े हैण्डपम्प के सम्बन्ध में सायं 06.30 बजे कैम्प कार्यालय में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण दें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्र खानापट्टी अतिसंवेदनशील होने के सम्बन्ध में निर्वाचन अधिकारी लालगंज से जानकारी ली कि अब तक कितने लोगो की गिरफ्तारी की गयी है और 107/16 में कितने लोगो को पाबन्द किया गया है तथा पंचायत चुनाव में केन्द्र पर अराजकता फैलाने वाले के विरूद्ध क्या कार्यवाही की गयी है। इस पर निर्वाचन अधिकारी लालगंज ने बताया कि उक्त व्यक्ति मुम्बई में रहता है आने पर उसकी गिरफ्तारी तत्काल प्रभाव से करायी जायेगी और अन्य लोगो के विरूद्ध 107/16 की कार्यवाही की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन अधिकारी लालगंज को आश्वस्त कराते हुये कहा कि मतदान और मतगणना के समय पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध रहेगे, मतदान एवं मतगणना का कार्य शान्तिपूर्वक एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराया जाये। इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही क्षम्य नही होगी। निरीक्षण के समय पुलिस अधीक्षक श्री शगुन गौतम भी उपस्थित रहे।

rameshrajdar

एक खोजी पत्रकार की सत्य खबरें जिन्हे पूरा पढ़े बिना आप रह ही नहीं सकते हैं ,इस खबर को पढ़ने के लिए............| Google || Facebook

0 टिप्पणियाँ: