Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 20 मार्च 2016

अखिलेश Vs ओवैसी, सपा के दाव पर एमआईएम का पलटवार...!!!

!!!...अखिलेश Vs ओवैसी, सपा के दाव पर एमआईएम का पलटवार...!!!
@@@....अब एक सप्ताह बाद ओवैसी करेंगे रैली, जाएंगे आजमगढ़...!!!
वाराणसी. उत्तर प्रदेश में उठापटक की राजनीति शुरू हो चुकी है। यूपी में मुस्लिम मतों की सियासत हावी हो गई है। नतीजतन अब एक-दूसरे को पटखनी देने के लिए हरतरह का दाव खेला जा रहा है। मुस्लिम मतों को अपने पाले से छिटकता देख सपा ने नया दाव खेला है। ओवैसी को रैली की अनुमति न देकर सपा ने एमआईएम को बैकफुट पर भेज दिया, इसका तोड़ निकालते हुए एमआईएम अब एक पखवाड़े में नए सिरे से रैली की तैयारी में जुट गई है। रैली के बाद ओवैसी आजमगढ़ के संजरपुर भी जाएंगे, जहां के कुछ युवकों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।
दरअसल, यूपी में मुस्लिम मतों के लिए सपा, बसपा, कांग्रेस हर तरह के हथकंडे अपना रही है। तरह-तरह के सियासी जुमले उछाले जा रहे हैं। इन सब के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम तेजी से यूपी में मुस्लिमों के बीच लोकप्रिय हो रही है। एमआईएम से मुस्लिमों का जुड़ाव सपा, बसपा और कांग्रेस के गले की हड्डी बनता जा रहा है। इसलिए इन सभी दलों ने एमआईएम के खिलाफ घेरेबंदी तेज कर दी है।
यह है एमआईएम की रणनीति...!!!
-------------------------------------------
एमआईएम ओवैसी की रैलियां करानी चाहती है। इसके लिए बकायदे तैयारी शुरू हो चुकी थी। परमिशन नहीं मिलने के कारण गुरुवार से शुरू होने वाला ओवैसी का दो दिवसीय दौरा रद कर दिया गया, अब पार्टी अगले सप्ताह फिर से रैली कराने की कवायद में जुट गई है।
संजरपुर ले जाने की तैयारी l आजमगढ़ के संजरपुर में ओवैसी को ले जाने की तैयारी है। यह वही गांव है, जहां के कुछ युवकों पर आतंकी होने का आरोप लगा है। एमआईएम इन युवकों को निर्दोष बता रही है।
सपा निशाने पर...!!!
-------------------------
विधानसभा चुनाव में मुस्लिम मतदाताओं का सबसे अधिक रुझान सपा की ओर रहता है। इस बार ओवैसी सपा के सामने चुनौती बनकर सामने आए हैं। सपा के रणनीतिकारों का मानना है कि ओवैसी की पार्टी यूपी में जितनी मजबूत होगी उतना ही नुकसान सपा को होगा। इसलिए पार्टी नहीं चाहती कि ओवैसी यूपी में रैलियां कर पाएं। बहरहाल यह आने वाला समय बताएगा कि कौन किस पर भारी पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें