Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 20 मार्च 2016

रिपोर्ट में हुआ खुलासा, मायावती देंगी अखिलेश को मात...!!!

UP Election 2017: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, मायावती देंगी अखिलेश को मात...!!!
@@@...एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक अगले वर्ष होने वाले चुनाव में सपा पार्टी को तीसरा पायदान दिया है वहीं मायावती की बसपा को पहला स्थान हासिल है...!!!
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अब एक साल से भी कम वक्त रह गया है और सभी राजनैतिक दलों ने बाजी मारने के लिए एक बार फिर कमर कस ली है। अखिलेश यादव की नेत्रत्व वाली समाजवादी पार्टी की सरकार के भी चार वर्ष सफलतापूर्वक पूरे हो चुके हैं। और सभी पार्टी मेंबर इसका जश्न मना रहे हैं। लेकिन इसी बीच एक खबर ने उनकी नींदे उडा़ दी हैं। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक अगले वर्ष होने वाले चुनाव में सपा पार्टी को तीसरा पायदान दिया है वहीं मायावती की बसपा को पहला स्थान हासिल है।
खबर में बताया गया है कि एक इंटेलिजेंस रिपोर्ट ने ये जानकारी दी है कि 2017 में बसपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। बीजेपी के लिए बताया गया है कि सीटों के लिहाज से ये पार्टी दूसरे नंबर पर आएगी।
कितनी सीटें मिली-
2017 चुनाव से पहले प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों की स्थिति के आंकलन में बताया गया है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं और किस सीट पर किस पार्टी के प्रत्याशी को बढ़त मिल सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ऊपर 150-175 सीटों के साथ बसपा हो सकती है वहीं बीजेपी को 130-135 सीटें हासिल हो सकती हैं। समाजवादी पार्टी को 110-125 सीटें मिलेंगी। चौकाने वाली बात ये है कि कांग्रेस इस सूची में कई भी खड़ी नहीं दिख रही।
इससे ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि 10 साल के बाद एक बार फिर मिली-जुली सरकारों का दौर दोबारा शुरू हो सकता है। उत्तर प्रदेश में सन् 1989 के बाद पहली बार मायावती के नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। समाजवादी पार्टी में 2012 में दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में अपनी सरकार बनाई।
सपा कराएगी रिपोर्ट की जांच
वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार इसकी जानकारी मिलते ही सरकार की नीद उड़ गई है और पार्टी का थिंक टैंक इसकी पड़ताल कराने के साथ डैमेज कंट्रोल के रास्ते निकालने की तैयारी में लह गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें