Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 2 जुलाई 2023

बकाएदार विद्युत उपभोक्ताओं के लिए लागू करें एकमुश्त समाधान योजना: सीएम योगी

सूबे के मुखिया का बिजली बकायदारों के लिए समाधान योजना लागू करने का निर्देश...

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकाएदार बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी है।सीएम ने एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को एक बार फिर लागू करने का निर्देश दिया हैं। इसके साथ ही अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जांच के नाम पर किसी भी उपभोक्ता का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए। सभी को समय से सही बिल उपलब्ध कराया जाए। सीएम योगी ने कहा कि बिलिंग-कलेक्शन क्षमता को बढ़ाने के लिए ठोस प्रयास किए जाएं। लाइन हानियां को घटाया जाए। शनिवार को मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक में राज्य के बिजली उत्पादन, पारेषण एवं वितरण व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ ही बिजली आपूर्ति व्यवस्था को बेहतर बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए विभागीय अधिकारियों को तमाम निर्देश दिए।


सीएम योगी ने कहा कि आत्मनिर्भरता के लिए ऊर्जा क्षेत्र में व्यापक सुधार की आवश्यकता है। कहा कि विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती उपभोक्ताओं को सही बिल समय पर उपलब्ध कराने की है। ठोस प्रयास कर सभी उपभोक्ताओं को सही बिल समय पर सुनिश्चित किया जाए ताकि उपभोक्ता समय पर बिल का भुगतान कर सके। बकाएदारों से संपर्क किया जाए।बकाएदार उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान की योजना लागू की जाए। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि अनावश्यक बिजली कटौती न हो। ट्रांसफार्मर जलने या तार टूटने पर उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाए। फीडर वाइज जवाबदेही तय की जाए।


लाइन हानियां न्यूनतम करने के लिए योगी ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश देने के साथ ही हिदायत दी कि जांच के नाम पर किसी भी उपभोक्ता का उत्पीड़न न होने पाए। शहरों में तेजी से स्मार्ट मीटर लगाए जाने के निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि जिन घरों में अब भी बिजली कनेक्शन नहीं है, उन्हें कनेक्शन दिया जाए। तकनीक के माध्यम से ऐसी व्यवस्था की जाए कि बिजली के मीटर से कतई छेड़छाड़ न हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें