Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 18 मई 2023

दो किसानों ने फसल बचाने के लिए गुड़़ में दीमक की दवा मिलाकर की थी 26 बंदरों की हत्या,पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

दो किसानों ने फसल बचाने के लिए गुड़़ में दीमक की दवा मिलाकर की थी 26 बंदरों की हत्या.....

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने 3 दिन पहले शाहपुर चौधरी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई 26 बंदरों की मौत का खुलासा कर दिया है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों ने बंदरों को गुड़ में दीमक की दवा मिलाकर बंदरों को खिलाई थी, जिससे बंदरों की मौत हो गई। पुलिस ने गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के गांव शाहपुर चौधरी निवासी कपिल पुत्र चंद्रकिरण चौहान और रोहताश उर्फ लाला पुत्र मेघराज चौहान को गिरफ्तार कर लिया।इनके पास से दीमक मारने की दवाई भी बरामद हुई है।पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को वन्य जीव संरक्षक अधिनियम 1972 व धारा 429 के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।


मेरठ रोड स्थित पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस में एडिशनल एसपी मुकेश मिश्रा और बताया कि कपिल और रोहताश बंदरों के आतंक से बेहद परेशान थे। ये बंदर उनकी फसल को लगातार नुकसान पहुंचा रहे थे। कपिल और लाला ने तीन-तीन बीघे के गन्ने की खेती की थी। बंदरों ने गन्ने की फसल को बर्बाद कर दिया। दोनों का कहना है कि बंदर पिछले कई वर्षों से उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे थे। ऐसे में किसान आर्थिक रूप से कमजोर हो रहे थे। बंदरों को भगाने के लिए जब वह दौड़ते तो बंदर उन्हें ही काटते थे। ऐसे में दोनों ने बंदरों को क्षेत्र से भगाने के लिए एक योजना बनाई। इसके लिए 13 मई को खाद भंडार मेडिकल स्टोर गढ़मुक्तेश्वर से एक किलो फैराडॉन दीमक की दवाई खरीदी और 14 मई को बांकेलाल की दुकान से दो किलो गुड़ खरीदा। उसके बाद 15 मई को दोनों आरोपियों ने कपिल की ट्यूबवेल पर गुड में आधा किलो दीमक का दवाई मिलाकर बंदरों को गुड़ खाने के लिए रख दिया। बंदरों ने जब गुड़ खाया तो उनकी मौत हो गई। 


सूचना पर पुलिस ने झड़ीना की तरफ जाने वाली नहर की पटरी से 19 बंदरों के शव बरामद किए,जिसके पश्चात सात और बंदरों के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजे। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने गुरुवार को मामले का खुलासा कर दिया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान गढ़मुक्तेश्वर की क्षेत्राधिकारी स्तुति सिंह और गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह भी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें