Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 10 मई 2023

चीतों की मौत पर गर्म हुई सियासत:अखिलेश ने कहा- राजनीतिक प्रदर्शन के लिए खड़ा किया था मजमा,अब सुरक्षित माहौल नहीं दे पा रहे

राजनीतिक प्रदर्शन के लिए खड़ा किया था मजमा-अखिलेश यादव 
 

लखनऊ।मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में दक्षिण अफ्रीका से लाए गए तीसरे चीते की मौत पर राजनीति गर्म हो गई है। इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रशासनिक हत्या करार दिया है।अखिलेश ने इस मामले में दंडात्मक कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि राजनीतिक प्रदर्शन के लिए जो भाजपाई मजमा खड़ा किया था। इन चीतों को बीमारी और आपसी संघर्ष से बचाने की जिम्मेदारी भी उनकी ही थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक के बाद एक तीनों चीतों की मौत के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार बताया।यह स्पष्ट तौर पर जानवरों पर क्रूरता का मामला है।

 इस मामले में दोषी व्यक्ति के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। ट्वीट में अपनी राय रखते हुए भाजपा और प्रधानमंत्री को जिम्मेदार करार दिया है। अखिलेश ने चीतों की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा कि चीतों को लाते समय राजनीतिक क्रेज हासिल करने का प्रयास किया गया। खूब पब्लिसिटी हासिल की गई, लेकिन किसी ने इस बात की चिंता नहीं की कि इन चीतों को बीमारी से कैसे बचाया जाए या फिर इनके बीच संभावित आपसी संघर्ष को कैसे रोका जाए।इस लापरवाही का खामियाजा अब इन चीतों को जान देकर भुगतना पड़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें