Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 8 अप्रैल 2023

पूर्व सीएम मायावती के दिल में फिर उमड़ा कांग्रेस प्रेम, लोकसभा चुनाव में गठबंधन के संकेत दिए, भाजपा के लिए खड़ी की नई चुनौती, चुनाव में होगा बड़ा असर

बसपा सुप्रीमों मायावती ने फिर छेड़ा राग भैरवी...

लखन‌ऊ। देश के कई राज्यों में बीते साल हुए चुनाव के दौरान पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का मामला छाया रहा। कई कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन लागू भी हुई है। बरहाल योगी सरकार ने इस मामले में अभी तक कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने पुरानी पेंशन मामले पर पार्टी की मांग रखते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 

पूर्व सीएम मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर भाजपा सरकार पर सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने लिखा कि देश भर में आम लोगों के साथ-साथ सरकारी कर्मचारियों का जीवन भी त्रस्त करती बढ़ती हुई महंगाई के कारण केन्द्र व यूपी सहित विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग लगातार जोर पकड़ती जा रही है, जिसका समाधन होना बहुत ज़रूरी, बीएसपी की यह मांग। पूर्व सीएम मायावती ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि इसी क्रम में महंगाई के साथ-साथ गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि की जटिल समस्याओं के प्रति केन्द्र व यूपी सरकार को सही नीयत व नीति के साथ काम करना जरूरी। ऐसी जनसमस्यायें भाषणबाजी से नहीं हल होती हैं, खासकर तब जब यूपी में डबल इंजन की सरकार में जनता डबल परेशान है, समाधान जरूरी। 


अब पूर्व सीएम मायावती ने अपने इस ताजा बयान के जरिए कांग्रेस की इस मांग को समर्थन दिया है। बीते दिनों में कांग्रेस की जिन राज्यों में सरकार बनी है या फिर कांग्रेस सत्ता में है वहां पुरानी पेंशन योजना को लागू किया गया है। बीते दिनों चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वादा किया था। इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी ये मामला हावी रहने वाला है। भाजपा सरकार से कांग्रेस की पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। कांग्रेस की इस मांग को मायावती ने खुले तौर पर समर्थन कर सियासी गलियारों में जबरदस्त हलचल बढ़ा दिया है। वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार के लिए अब ये योजना नई चुनौती बन गई है।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें