Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 26 अप्रैल 2023

एक महिला करती थी जांच, युवक लाता था कस्टमर, लिंग परीक्षण करते हुए पकड़े गए, सिस्टम से चल रहा था पूरा रैकेट

लिंग परीक्षण करते हुए पकड़े गया रैकेट...

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। सूचना पर कमिश्नर की स्वाट टीम के साथ नायब तहसीलदार और पुलिस की सर्विलांस टीम ने छापेमारी की। आरोपी एक घर के अंदर यह रैकेट चला रहे थे। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं मिलीं। 

पूरा मामला किरावली थाना क्षेत्र के अभुआपुरा गांव का है। यहां एक घर में लिंग परीक्षण किया जाता था।सूचना पर रविवार की सुबह कमिश्नर की स्वाट टीम प्रभारी अजय कुमार के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस की सर्विलांस टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान जांच कराती हुई 6 महिलाएं मिलीं। हैरानी की बात यह है कि जांच के लिए उपयोग की जाने वाली मशीन को एक महिला ही ऑपरेट कर रही थी। पकड़ी गई महिला पहले भी लिंग परीक्षण में जेल जा चुकी है। महिला की सहायता कर रहा एक युवक भी पकड़ा गया है। 


सूचना पर नायब तहसीलदार अमित मुद्गल भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने टीम से बात करके पूरी जानकारी ली। टीम ने मौके से पोर्टेबल मशीन भी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक अभुआपुरा गांव निवासी कमलेश के घर छापेमारी की गई। यहां भूण का परीक्षण होते हुए मिला। पूरे रैकेट का मास्टर माइंड खेड़ाजाट निवासी विक्रम है। करीब छह महीने पहले यह घर किराए पर लिया गया था। यहां अल्ट्रासाउंड मशीन ऑपरेट करने के लिए एत्माद्दौला थाना क्षेत्र निवासी उमेश सिंह की पत्नी सरिता को रखा गया था। इसके साथ ही सिकंदरा निवासी संजय भारद्वाज भी रैकेट में शामिल है। वहीं सुनारी गांव का रहने वाला नरेंद्र लिंग परीक्षण के लिए कस्टमर लेकर आता था।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें