Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 31 मार्च 2023

कानपुर के हमराज मार्केट स्थित टॉवर में लगी भीषण आग, पांच कॉम्प्लेक्स तबाह, 10 अरब से अधिक का नुकसान

अभी गर्मी की शुरुआत है,अभी से ही आगजनी की घटनाओं का रौद्र रूप देखकर काँप जा रहा है,रूह...

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में अनवरगंज थाना क्षेत्र के बांसमंडी इलाके में स्थित ए आर टावर (रेडीमेड मार्केट) में भीषण आग गई। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया है। देर रात हुए हादसे में आग ने विकराल रूप ले लिया। तेज हवा के चलते आग की लपटे बगल की मार्केट में भी पहुंच गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं। लगभग छह घंटे से टॉवर जल रहा है।इस हादसे में पांच कॉम्प्लेक्स आग से तबाह हो गए हैं। एक अनुमान के मुताबिक 10 अरब से अधिक का नुकसान हुआ है।

बता दें कि ये उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है। दमकल कर्मियों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास अभी भी जारी हैं।मौके पर कानपुर कमिश्नर मौजूद हैं। अगल-बगल के जिलों से भी मदद ली जा रही है। पुलिस के मुताबिक हवा की वजह से आग बुझाने में दिक्कत आ रही है। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी, ऑर्डिनेंस की गाड़ियां भी मौके पर आ चुकी हैं। जल्द ही आग पर काबू पाने की संभावना है।
शॉर्ट सर्किट से आग लगने पर हुआ भारी अनुमान...
एआर टॉवर में 25 से अधिक रेडीमेड कपड़ों की होलसेल दुकानें हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी जो धीरे-धीरे भड़कते हुए पूरी बिल्डिंग में फैल गई। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच की जाएगी।

कई जिलों से बुलाई गई फायर ब्रिगेड...

कानपुर, उन्नाव और लखनऊ समेत कई जिलों की 50 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। डीएम और पुलिस कमिश्नर ने सेना के अफसरों से संपर्क किया है। मौके पर आग बुझाने के लिए सेना की गाड़ियां भी पहुंच गई हैं।


मौके पर मौजूद हैं,आलाअधिकारी...                                          
कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम मौके पर मौजूद हैं। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी आदि के अधिकारी और गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं। कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी और डीएम मौके पर मौजूद हैं। एयरफोर्स, आर्मी, सीओडी आदि के अधिकारी और गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें