Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 17 मार्च 2022

समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद सदस्य पद के लिए 36 उम्मीदवारों में से 18 उम्मीदवार के नाम किये घोषित

प्रतापगढ़ से विजय यादव को समाजवादी पार्टी ने बनाया MLC पद का उम्मीदवार, किया नामांकन...

प्रतापगढ़ से विजय यादव ने MLC पद के सपा से किया नामांकन...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 36 सीटों पर चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गयी है। नामांकन करने की अंतिम तिथि 19 मार्च से बढ़ाकर 21 मार्च 2022 कर दी गयी है। 9 अप्रैल को मतदान होंगे और 12 अप्रैल को मतगणना की जाएगी। विजय यादव ने 16 मार्च, 2022 को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। विजय यादव जिला पंचायत सदस्य भी हैं। उन्हें एमएलसी का उम्मीदवार बनाये जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। एमएलसी पद के उम्मीदवार विजय यादव पर सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के ऊपर विशेष छत्रछाया रहती है। विधानसभा चुनाव से पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव पट्टी में विजय यादव के घर आये थे तो पत्रकारों के सवाल पर कि राजा भईया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से विधानसभा में समाजवादी क्या गठबंधन कर सकती है ? मीडिया के सवाल पर सपा सुप्रीमों ने यह कहकर लोगों को हैरान कर दिया कि ये कौन है ? ये किसका नाम ले लिया आप लोगों ने ? इस तरह के ब्यवहार से अखिलेश यादव की आलोचना भी जमकर हुई थी। 


सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार गुलशन यादव के पक्ष में कुंडा की जनसभा में कुंडा में कुंडी लगा देने का बयान दिया तो जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भईया ने भी पलटवार किया था कि अभी इस धरती पर ऐसा कोई पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा सके। साथ ही राजा भिया ने यह भी कि हम समाजवादी पार्टी की सूबे में सरकार भी न बनाने देंगे। ऐसे में कई सालों प्रतापगढ़ में एमएलसी पद पर वही ब्यक्ति आसीन होता आया है जिसे राजा भईया ने आशीर्वाद दिया है। वर्ष-2016 में समाजवादी पार्टी के सिम्बल साइकिल पर अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" प्रतापगढ़ से एमएलसी पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" प्रतापगढ़ संसदीय क्षेत्र से वर्ष-2004 में लोकसभा चुनाव लड़कर सांसद भी बने हैं। राजा भईया कभी समाजवादी पार्टी के सिम्बल पर चुनाव नहीं लड़े, परन्तु अपने रिश्तेदार अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" को सांसद और एमएलसी पद के लिए चुनाव लड़ाते रहे  


फिलहाल वर्ष-2017 में सपा और राजा भईया का सम्बन्ध सामान्य रहा जिससे विधानसभा चुनाव में कुंडा और बाबागंज में समाजवादी पार्टी के गठबंधन से कुंडा विधानसभा से राजा भईया और बाबागंज से उनके समर्थक विनोद सरोज निर्दलीय चुनाव जीते थे। वर्ष-2018 में राजा भईया ने अपने 25 वर्ष के राजनीतिक जीवन यात्रा पूर्ण कर लेने के अवसर पर राजनीतिक दल के रूप में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक की स्थापना की और अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" उसके संस्थापक सदस्य बने और लोकसभा चुनाव-2019 में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से प्रतापगढ़ के उम्मीदवार बने। हालांकि सपा के सिम्बल साइकिल से अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" एमएलसी बने रहे और सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव कोई शिकायत नहीं किये। परन्तु इस बार समाजवादी पार्टी ने एमएलसी पद पर भी अपना उम्मीदवार खड़ा करके राजा भईया को लोकसभा, जिला पंचायत, विधानसभा के बाद एमएलसी पद के निर्वाचन में चौथी बार चुनौती देने का कार्य किया है।  

किस जिले से कौन बना उम्मीदवार...??? 

➤विजय यादव, प्रतापगढ़

दिलीप सिंह यादव, आगरा- फिरोजाबाद

अमित यादव, पीलीभीत- शाहजहांपुर

उमेश- वाराणसी

अमर यादव- बहराइच

उदयवीर सिंह- मथुरा, एटा, मैनपुरी

राकेश कुमार यादव- आजमगढ़, मऊ

हीरालाल यादव, फैजाबाद

वीरेन्द्र शंकर सिंह, रायबरेली

मशकूर अली, रामपुर-बरेली

सुनील सिंह यादव, लखनऊ-उन्नाव

श्याम सुंदर सिंह यादव, झांसी-जालौन-ललितपुर

रजनीश यादव, गोरखपुर-महराजगंज

संतोष यादव, सिद्धार्थनगर

मनोज कुमार यादव, जौनपुर

अनुराग वर्मा, खीरी

वासुदेव यादव, इलाहाबाद

राजेश कुमार यादव, बाराबंकी     


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें