Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 26 मार्च 2022

दहेज उत्पीड़न से क्षुब्ध नायब तहसीलदार की पत्नी ने फंदे पर लटककर दी जान, पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा

20लाख नगद, एक एसयूवी गाड़ी के लिए दबाव बनाया जाता था, इसकी शिकायत उसने पुलिस से की थी, 23 मार्च की रात में पति नायब तहसीलदार सत्य कुमार ने बेटी को फोन पर धमकी दी थी कि यदि 20 लाख नकद और चार पहिया गाड़ी नहीं मिली तो समझ लेना...

मृतक पलक बरनवाल की फाइल फोटो...

वाराणसी। जनपद वाराणसी में चौबेपुर क्षेत्र के दानियालपुर डुबकियां गांव में बृहस्पतिवार को नायब तहसीलदार की पत्नी ने फंदे पर लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने छानबीन की। पुलिस के अनुसार पति और दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर विवाहिता ने यह कदम उठाया। कमरे से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया। पिता की तहरीर पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया। पति सुल्तानपुर में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात है। गाजीपुर के सैदपुर स्थित भीतरी निवासी श्रीराम बरनवाल की पुत्री पलक बरनवाल (24) की शादी प्रतापगढ़ के देवसरा थाना अंतर्गत ढकवा गांव निवासी राघव राम के पुत्र सत्य कुमार बरनवाल के साथ जून, 2020 में हुई थी।


पति सत्य कुमार बरनवाल इस समय सुल्तानपुर स्थित कादीपुर में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत है। वहीं पलक अपने छोटे भाई के साथ दानियालपुर डुबकियां स्थित एक निजी स्कूल के पास किराए के मकान में रहती थी। छोटा भाई मयंक 12 वीं में पढ़ाई कर रहा है और पलक सुपर टेट की तैयारी कर रही थी। सुबह भाई मयंक स्कूल में परीक्षा देने गया था। दोपहर में जब लौटा तो कमरे का दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला। आसपास के लोगों ने किसी तरह दरवाजा खुलवाया तो पलक पंखे की कुंडी में दुपट्टे से लटकी हुई थी। भाई मयंक यह देखते ही चीखने चिल्लाने लगा। मकान मालिक और गांव के प्रधान मनोज यादव ने तुरंत थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी को सूचना दी।


मौके पर पहुंची पुलिस ने फारेंसिक टीम संग छानबीन की और वीडियो ग्राफी कराते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भिजवाया। पिता श्रीराम बरनवाल ने आरोप लगाया कि ससुराल और पति की प्रताड़ना से परेशान होकर बेटी ने खुदकुशी की। दहेज में 20 लाख नगद, एसयूवी गाड़ी के लिए दबाव बनाया जाता था। इसकी शिकायत उसने पुलिस से की थी। 23 मार्च की रात में पति नायब तहसीलदार सत्य कुमार ने बेटी को फोन पर धमकी दी कि यदि 20 लाख नकद और चार पहिया गाड़ी नहीं मिली तो समझ लेना। रात में ही बेटी ने फोन पर यह बात बताई थी। इसी सदमे में बेटी ने खुदकुशी कर ली। थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पति सत्य कुमार बरनवाल, ससुर राघव राम, जेठ विक्रम बरनवाल, देवर सर्वेश बरनवाल, सास, देवरानी, ननद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें