Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 8 अक्तूबर 2021

थाना रानीगंज में रंगदारी माँगने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक अवैध तमंचा,दो कारतूस 12बोर,पाँच अदद देशी बम,एक मोटर साइकिल व दो मोबाइल फोन बरामद 


रंगदारी माँगने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अंतिल द्वारा जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु निरंतर दिये जा रहे निर्देश के क्रम में कल दिनांक 07.10.2021 को थाना रानीगंज पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान थाना क्षेत्र के पावर हाउस तिराहे के पास से एक मोटर साइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को रोका गया तो वे मोटर साइकिल मोड़कर पीछे भागने लगे, उनके अपराधी होने के संदेह में पुलिस टीम द्वारा उन दोनों व्यक्तियो का पीछा कर उनको पहलवान वीर बाबा स्थान के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों फहद पुत्र अशफाक निवासी- मुनि का पुरवा, थाना- रानीगंज, जनपद- प्रतापगढ़ एवं अभिषेक सरोज उर्फ ठाकुर पुत्र बद्री प्रसाद सरोज निवासी मुनि का पुरवा, थाना- रानीगंज, जनपद- प्रतापगढ़ के कब्जे से 2 अदद मोबाइल फोन (वीवो एवं हॉनर कम्पनी के), 1 अदद अवैध तमंचा, एक अदद जिन्दा, एक अदद खोखा कारतूस 12 बोर, 5 अदद देशी बम एवं 1 अदद हीरो एचएफ डीलक्स मोटर साइकिल रंग काला/लाल बरामद की गयी।


इस संबंध में थाना रानीगंज पर मु0अ0सं0 550/2021 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट बनाम फहद उपरोक्त व मु0अ0सं0 551/2021  धारा 4/5 विष्फोटक अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्तों के पास से बरामद मोबाइलों की जांच की गयी तो उसमें से एक मोबाइल में जो नम्बर मिला, उस नम्बर से दिनांक 22.09.2021 को थाना क्षेत्र रानीगंज के एक व्यक्ति से रंगदारी/फिरौती की मांग की गयी थी, जिसके संबंध में थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 549/2021 धारा 386, 286, 507, 504 भादवि का अभियोग पंजीकृत है। गिरफ्तार अभियुक्तों से बरामद उक्त मुकदमें से संबंधित मोबाइल/नम्बर के संबंध में पूछताछ की गयी तो अभियुक्त फहद द्वारा बताया गया कि दिनांक 22.09.2021 को मैनें इसी मोबाइल से गांव के एक व्यक्ति के मोबाइल नम्बर पर कॉल की थी उसके द्वारा फोन काट दिया गया। इस पर मैनें मैसेज करके उस व्यक्ति से 40000/- रू0 की फिरौती मांगी थी। 


इसके बाद दिनांक 25.09.2021 को रात्रि में मै तथा अभिषेक दोनों लोग गांव के उस व्यक्ति के घर पहुंचे वहां पर अभिषेक द्वारा हमारे पास जो तमंचा बरामद है, इसी तमंचे से उस व्यक्ति को डराने/धमकाने के लिये फायर किया था, वही खोखा कारतूस अभी भी तमंचे में फंसा हुआ है। फायर करने के 10 मिनट बाद मेरे मोबाइल उपरोक्त से अभिषेक ने फोन करके गांव के उसी व्यक्ति से पुनः 40000/- रू0 की रंगदारी/फिरौती मांगी। पैसा न देने पर पूरे परिवार को गोली मारने की धमकी दी थी। इसके बाद हम लोग सिम को निकाल दिये थे, आज हम लोग पुनः वही सिम मोबाइल में लगाकर तथा तमंचा व बम लेकर पुनः उस व्यक्ति को डराने/धमकाने जा ही रहे थे कि आप लोगों ने हमें पकड़ लिया। गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अनिल कुमार पाण्डेय, मुख्य आरक्षी इरफान अहमद, आरक्षी रवि सिंह व आरक्षी यतेन्द्र कुमार थाना रानीगंज जनपद प्रतापगढ़ शामिल रहे। 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें