Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

रविवार, 17 अक्तूबर 2021

पट्टी मेरी मातृभूमि है, छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा, परिवार की तरह सेवा करूंगा-मंत्री मोती सिंह

जिस पट्टी विधानसभा से मंत्री मोती सिंह अपनी पहचान बनाये, उसी पट्टी विधानसभा को न छोड़ने के लिए सार्वजानिक रूप से इस बार देनी पड़ रही है,सफाई 


मंत्री मोती सिंह को विधान सभा छोड़ने के लिए देनी पड़ रही है,सफाई 

पट्टी प्रतापगढ़ क्षेत्र के रुर में आयोजित समारोह में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पट्टी मेरी मातृभूमि है, इसे छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा। आपकी सबकी सेवा करूंगा। ग्राम विकास कैबिनेट मंत्री होने के कारण पट्टी क्षेत्र के आखिरी व्यक्ति के छप्पर को आवास योजना की छत से जोड़ कर ही दम लूंगा। यह बातें प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप उर्फ मोती सिंह ने इलाके के शहीद स्थल रूर पर अवध किसान सभा के 101 वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने आगे कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि शहीदों ने अपने प्राण देकर आजाद भारत का नागरिक होने का हमें गौरव प्रदान किया है। 


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी के 75 में वर्ष पर अमृत महोत्सव मनाने का कार्य कर रहे हैं। पीएम इस सोच के लिए बधाई के पात्र हैं। इस शहीद स्थल को सजाने का संकल्प आप सबके साथ ले रहा हूं, जिसे पूरा करूंगा। समारोह में उपस्थित भीड़ को देखकर मंत्री ने आगे कहा कि शासन की योजनाओं की शुरुआत पट्टी की ही धरती से होगी आजीविका मिशन के तहत समूह की बहनों को रोजगार देने का काम पहले यहीं से होगा बाद में अन्य जिलों को देखा जाएगा। विकास कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इलाके में प्रत्येक ब्लॉक में स्टेडियम, इलाके में पॉलिटेक्निक कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी ऑक्सीजन प्लांट समेत तमाम सौगात उनके द्वारा यहां की जनता की सुविधा के लिए दी गई है। 


कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अवध किसान आंदोलन की धरती रूल से ही देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने राजनीति का ककहरा सीखा था लेकिन कांग्रेस इस को भूल गई। उन्होंने बाबा राम चंद्र, ठाकुर झिंगुरी सिंह, भगवती दीन बर्मा, माता प्रसाद पांडे जैसे सेनानियों को नमन किया। कार्यक्रम की शुरुआत में उन्होंने बाबा रामचंद्र के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ परिसर में एक पौधा भी लगाया। कार्यक्रम का संचालन राम प्रकाश पांडे ने किया। इस मौके पर पप्पू सिंह ब्लाक प्रमुख पट्टी कमलाकांत यादव प्रमुख देवसरा, विनोद पांडे प्रतिनिधि, अंशु सिंह, पंकज सिंह, देवेंद्र पांडे पूर्व प्रमुख, पूनम इंसान, दिनेश प्रताप सिंह, डॉ विजय यादव, शिव प्रताप गुप्ता, राम श्लोक पांडे, समेत तमाम स्थानीय लोग मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें