Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

विज्ञापन

विज्ञापन

गुरुवार, 2 सितंबर 2021

मुख्यमंत्री जी के लखनऊ में आयोजित वृद्धावस्था पेंशन योजना के अन्तर्गत लाभार्थिंयों के खातों में ऑनलाइन धनराशि हस्तांतरण एवं संवाद कार्यक्रम का सूबे के सभी जनपदों की एनआईसी में किया गया सजीव प्रसारण

चुनाव मूड में आ गई योगी सरकार,साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल का अब पीट रही है,ढिढोरा 


वृद्धावस्था पेंशन योजना के ऑनलाइन हस्तांतरण का NIC में सजीव प्रसारण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के गुरूवार को लखनऊ में आयोजित वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत पात्र लाभार्थिंयों के खातों में धनराशि के ऑनलाइन हस्तांतरण एवं लाभार्थिंयों से संवाद कार्यक्रम का सूबे के सभी जनपदों की एनआईसी में सजीव प्रसारण किया गया। समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण सिंह ने बताया कि जनपद प्रयागराज केे भी वित्तीय वर्ष-2021-22 के माह अगस्त तक के नवीन स्वीकृत 5532 पेंशन लाभार्थिंयों के साथ-साथ पुराने 1,52,626 लाभार्थिंयों के खाते में भी निर्धारित धनराशि का हस्तांतरण हुआ है। 


वृद्धावस्था पेंशन योजना के अन्तर्गत प्रत्येक पात्र लाभार्थी के खाते में प्रथम तिमाही के रूप में 1500 रूपये, इस तरह से 1 वर्ष में इस योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थिंयों के खाते में 6000 रूपये प्राप्त होता है। आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी ने महाराजगंज के लाभार्थी प्रहलाद, हाथरस के लाभार्थी श्रीमती शान्ति देवी, सोनभद्र के लाभार्थी बसन्ती, सुल्तानपुर के लाभार्थी मनीराम एवं चित्रकूट के लाभार्थी छोटे लाल से संवाद भी किया।मुख्यमंत्री जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकार के द्वारा सभी पात्र लोगो को निःशुल्क गैस सिलेण्डर, स्काॅलरशिप, राशनकार्ड, आयुष्मान योजना के तहत गोल्डेन कार्ड, मकान सहित अन्य संचालित योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के दिया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी शिपू गिरि, समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह सहित लाभार्थीगण उपस्थित रहे। 


प्रतापगढ़ जनपद के 117285लाभार्थियों के खातें में 17करोड़, 59लाख, 27हजार, 500की भेजी गयी धनराशि 


माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ जी ने आज राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के अन्तर्गत 55.77 लाख लाभार्थियों के खाते में 836.55 करोड़ की धनराशि का आनलाइन हस्तांतरण एवं लाभार्थियों से संवाद कार्यक्रम का वर्चुअल माध्यम से शुभारम्भ किया। इसी क्रम में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद प्रतापगढ़ के 117285 लाभार्थियों के खातें में 17 करोड़ 59 लाख 27 हजार 500 की धनराशि आनलाइन हस्तांतरित की गई।


मुख्यमंत्री जी द्वारा वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों के खाते में 03 माह की 1500 (रूपये 500 प्रति माह) की धनराशि सम्बन्धित लाभार्थियों के खाते में आनलाइन ट्रांसफर किया गया। कार्यक्रम के सजीव प्रसारण का अवलोकन एन0आई0सी0 सभागार में मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार व उपस्थित वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने 10 लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन प्रमाण पत्र का वितरण किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित लाभार्थियों से शासन द्वारा संचालित योजनाओं जैसे उज्जवला योजना अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन, आयुष्मान योजना अन्तर्गत गोल्डेन कार्ड, शौचालय, विद्युत कनेक्शन, आवास, राशन सहित अन्य योजनाओं का लाभ मिलने के सम्बन्ध में जानकारी लिया, जिस पर लाभार्थियों द्वारा बताया गया कि उन्हें शासन द्वारा संचालित समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें