Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शुक्रवार, 9 जुलाई 2021

प्रतापगढ़ में 17 ब्लॉक प्रमुख पदों में से कुल 6 पदों पर हुआ निर्विरोध निर्वाचन, अब 11 सीटों पर कल होगा मतदान

पट्टी विधानसभा से तीन, कुंडा विधान से एक और रामपुरखास विधानसभा से एक के बाद अब विश्वनाथगंज विधानसभा की लक्ष्मणपुर विकास खंड के प्रमुख पद पर भाजपा समर्थित उम्मीदवार प्रेमलता सिंह का हो गया निर्विरोध निर्वाचन...!!! 


समाजवादी पार्टी से समर्थित उम्मीदवार राजेश सिंह उर्फ तूफान सिंह ने अपना नामांकन लिया वापस, विधायक डॉ आर के वर्मा और तूफान सिंह के अजीज साथी दिनेश सिंह की बात मानकर भाजपा समर्थित उम्मीदवार प्रेमलता सिंह के पक्ष में दिया अपना समर्थन...!!!


तुफान सिंह के नामांकन वापसी के बाद निर्विरोध निर्वाचित हुई प्रेमलता सिंह...

विकास खंड लक्ष्मणपुर से ब्लॉक प्रमुख पद पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी के रूप में प्रेमलता सिंह पत्नी डॉक्टर राकेश सिंह, प्रबंध- निदेशक बाबू संत बख्श सिंह एजुकेशनल मेमोरियल ट्रस्ट ने किया नामांकन। जनपद के सबसे अधिक चर्चित ब्लाक लक्ष्मणपुर में ब्लाक प्रमुख पद के लिये भारी फोर्स के बीच तीन परचा बिकने के बावजूद दो ही प्रत्याशियों  ने समय समाप्ति तक नामांकन किया था। प्रेमलता सिंह भाजपा समर्थित उम्मीदवार को नामांकन कराने प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री जल शक्ति डॉक्टर महेंद्र सिंह के प्रतिनिधि पंडित दिनेश शर्मा और पूर्व एमएलसी आनंद भूषण सिंह "बाबू राजा," समाजसेवी हरीश सैनी, मुन्ना सिंह बहुचरा, जगदीश सिंह प्रवक्ता बहुचरा इंटर कालेज आदि मौजूद रहे  


विधायक डॉ आर के वर्मा और दिनेश सिंह के बीच बैठी प्रेमलता सिंह...


दूसरी तरफ लक्ष्मणपुर विकास खंड से समाजवादी पार्टी से राजेश सिंह 'तूफान' ने भी प्रमुख पद पर नामांकन किया, जिसके बाद अफवाहों का पर विराम लग गया था। पहले क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म था कि भाजपा से प्रेमलता सिंह निर्विरोध चुनी जाएगी, परन्तु तूफान सिंह के नामांकन के बाद उस पर विराम लग गया। विकास खंड लक्ष्मणपुर में प्रमुख पद के लिए कुल तीन नामांकन पत्र खरीदे गए थे। जिसमें सपा समर्थित राजेश सिंह उर्फ तूफान सिंह ने बड़े जोशोखरोश के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के बाद उन्होंने बताया कि यदि मतदाताओं ने आशीर्वाद दिया तो पूरे विकास खंड का चंहुमुखी विकास का संकल्प कटैया नेवादा के तर्ज पर करने का हरसंभव प्रयास करूंगा। प्रमुख पद के लिए  तीसरे नामांकन पत्र खरीदने वाली निर्दलीय प्रत्याशी सरोज पांडे ने नामांकन पत्र ही दाखिल नहीं किया। प्रमुख पद के लिए भाजपा का सीधे सपा से कड़ा मुकाबला देखा जाने लगा।


प्रमुख पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद प्रसन्न मुद्रा में प्रेमलता सिंह...


इसी बीच विश्वनाथगंज से विधायक डॉ आर के वर्मा के प्रयास से लक्ष्मणपुर विकास खंड से प्रमुख पद का नामांकन करने वाले तूफान सिंह से सम्पर्क कर उन्हें नामांकन वापस लेने के लिए राजी कर लिया गया। इसमें डगैता गाँव के रहने वाले दिनेश सिंह की  भूमिका अहम् रही आज नाम वापसी के समय तूफान सिंह ने अपना नामांकन वापस ले लिया, जिसके बाद ब्लाक प्रमुख पद पर भाजपा समर्थित उम्मीदवार प्रेमलता सिंह पत्नी डॉ राकेश सिंह, प्रबंध- निदेशक बाबू संत बख्श सिंह एजुकेशनल ट्रस्ट निर्विरोध निर्वाचित हो गई। तूफान सिंह ने विधायक आर के वर्मा और राकेश सिंह के सम्मान में अपना उठाया अपना आवेदन। राकेश सिंह ने विधायक डॉ आर के वर्मा और तूफान सिंह का दिल से आभार जताया। निर्विरोध निर्वाचन से प्रेमलता सिंह के समर्थकों में खुशी की लहर छा गई। 


समर्थकों संग समाजवादी पार्टी के समर्थित उम्मीदवार राजेश सिंह उर्फ तूफान सिंह...


हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जी सी सिन्हा बहुत कम किसी के प्रति सकारात्मक पोस्ट फेसबुक पर लिखते हैं, परन्तु राकेश सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह के निर्विरोध निर्वाचित होने पर अपना विचार ब्यक्त किया है। जीसी सिन्हा ने कहा कि निश्चित रूप से राकेश सिंह जैसे सौम्य, सज्जन और निस्वार्थ सेवाभावी व्यक्तियों का प्रतापगढ़ की राजनीति में प्रवेश एक नई भोर साबित होगा अन्यथा अभी तक जातिवादी, अपराधी, ठेकेदार अथवा दलाल या टैक्स चोर ही प्रतापगढ़ की राजनीति पर छाए हुए हैं। उत्तर प्रदेश में बिना परमिट और वैध कागज के वाहन संचालन में प्रतापगढ़ नंबर एक पर है और इसी प्रकार शराब की स्मगलिंग और उसका अवैध व्यवसाय यहां के राजनेताओं के लिए करोड़ों रुपए प्रति वर्ष आमदनी का जरिया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें