Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

शनिवार, 17 जुलाई 2021

गड़वारा पुलिस चौकी इंचार्ज और ग्राम प्रधान नेवादा कला गाँव के प्रधान राजेश सिंह प्रकरण में एमएलसी गोपाल जी आये आगे, पुलिस प्रशासन को किया आगाह

इसीलिए पंचायत प्रतिनिधि कहते हैं कि नेता हो तो अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" की तरह हो...!!!


पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान की रक्षा के लिए आगे आये एमएलसी गोपाल जी...


प्रतापगढ़। पुलिस से अक्सर किसी न किसी का विवाद हुआ करता है। इस बार अंतु पुलिस क्षेत्र में गड़वारा पुलिस चौकी के प्रभारी निकेत भारद्वाज और सदर ब्लाक अंतर्गत नेवादा कला गाँव के प्रधान राजेश सिंह में विवाद हुआ है। पुलिस और ग्राम प्रधान का विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है। एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी'' आज दोपहर पीड़ित प्रधान राजेश सिंह से मुलाकात करने उनके घर जा सकते हैं। एमएलसी ने कहा मामले में न्यायोचित कार्यवाही न हुई तो थाना-चौकी का घेराव करने से परहेज नहीं करूँगा। उसके लिए मुख्यमंत्री जी से भी मिलना पड़ा तो मिलेंगे। 


उधर अंतू पुलिस पेशबंदी में पीड़ित प्रधान के विरोधी को थाने बुलाकर प्रधान के विरुद्ध सुसंगति धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। एमएलसी का वर्ष-2022 में चुनाव भी है। ऐसे में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ यदि पुलिस प्रशासन किसी तरह की कोई जोर जबरदस्ती कर रहा है तो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंचायत प्रतिनिधियों के प्रतिनिधि गोपाल जी चुनाव हो या न हो, परन्तु पंचायत प्रतिनिधि उनके सम्पर्क का है तो उसकी मदद के लिए एमएलसी गोपाल जी किसी भी स्तर तक जाकर मदद करते आये हैं। इसीलिए गोपाल जी का पंचायत प्रतिनिधियों में अलग स्थान है। अपने इसी ब्यवहार से गोपाल जी एमएलसी का चुनाव जीतते आ रहे हैं। जबकि जिले में और भी विधायक और सांसद सहित मंत्री हैं,परन्तु उन्हें पंचायत प्रतिधियों के मान सम्मान की कोई चिंता नही रहती। 


प्रधान के साथ गुंडा जैसे बर्ताव करने वाले चौकी इंचार्ज के ऊपर एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" ने नाराजगी जताई है। चौकी प्रभारी पर गुंडा जैसे कृत्य करने का प्रधान ने आरोप लगाया है। क्षेत्र के ग्राम प्रधानों से प्रतिमाह दस हजार रुपये वसूली करने का भी आरोप लगा है। पीड़ित प्रधानों ने डीएम-एसपी को शिकायत पत्र देकर चौकी प्रभारी के विरुद्ध अविलम्ब कार्यवाही की मांग की है। गड़वारा चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज गुंडों जैसा कार्य कर रहे हैं। नेवादा कला गाँव के प्रधान राजेश सिंह का आरोप। चौकी इंचार्ज की मांग पूरी न कर पाने पर उन्हें लाठियो से पीटने का आरोप गड़वारा चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज पर लगा है। प्रधान का आरोप है कि आये दिन सार्वजानिक स्थान पर गड़वारा चौकी इंचार्ज निकेत भारद्वाज उन्हें अपमानित करते हैं। 


उधर मामला अखिल भारतीय पंचायत परिषद के संज्ञान में आया तो ब्लाक अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह की अध्यक्षता में प्रधानों ने बैठक कर दरोगा के कृत्य की निंदा करते हुए तत्काल कार्यवाही किये जाने की मांग की है। प्रधानों ने पुलिस प्रशासन को आगाह किया है कि मामले में कार्यवाही न हुई तो चौकी का घेराव कर डीजीपी तथा मुख्यमन्त्री से मिलकर कार्यवाही की मांग की जाएगी। ग्राम प्रधान के साथ चौकी प्रभारी द्वारा किये गए कृत्य पर एमएलसी गोपाल जी आग बबूला हो गए एमएलसी का कहना है कि गुंडई करने वाले चौकी प्रभारी के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही न हुई तो उच्चाधिकारी होंगे जिम्मेदार। मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा। पंचायत प्रतिनिधियों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं होगा। 24 घण्टे के अंदर कार्यवाही न हुई तो अंजाम भुगतने को तैयार रहे जिम्मेदार।  


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें