Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 8 जुलाई 2020

गैंगेस्टर अपराधी विकास दुबे मामले में विवादों में आने के बाद STF के DIG अनंतदेव पर योगी सरकार ने की कार्यवाही

योगी सरकार का बड़ा फैसला, DIGएसटीएफ पद से हटाये गए अनंत देव, सुधीर सिंह बने नये STFके नए बॉस...

योगी सरकार का बड़ा फैसला, DIGएसटीएफ पद से हटाये गए अनंत देव...
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने अंतत: गैंगस्टर विकास दुबे मामले में विवादों के घेरे में आने के बाद एसटीएफ के डीआईजी अनंत देव को हटा दिया है। 7 जुलाई 2020 की शाम जारी आदेश में अनंतदेव को एसटीएफ के डीआईजी पद से हटाकर उन्हें पीएसी मुरादाबाद में डीआईजी पद पर भेज दिया गया है।
बता दें कानपुर नगर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में 2 जुलाई 2020 की रात गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर हुए हमले में बिल्हौर के क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्र समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी। इस मामले में चौबेपुर थाने के कोतवाल विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध पायी गयी है।

 कुख्यात अपराधी विकास दुबे के ऊपर कार्यवाई न करना और संरक्षण देने का लगा है,आरोप...
कोतवाल विनय तिवारी के विरुद्ध क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्र ने एसएसपी रहे अनंतदेव को पत्र लिखा था और पत्र में जिक्र किया गया था कि गैंगस्टर विकास दुबे और कोतवाल विनय तिवारी के ताल्लुकात है। अगर विनय तिवारी के विरुद्ध कार्रवाई न की गयी तो भविष्य में बड़ी घटना घट सकती है। इस पत्र पर अनंतदेव ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।


"शातिर अपराधी विकास दुबे की जाँच STF से हो रही है और कानपुर नगर के एसएसपी रहते अनंत देव से विकास दुबे की नजदीकियों का हुआ है,खुलासा। ऐसे में STF के DIG पद पर अनंत देव का बना रहना योगी सरकार पर उठा रहा था,सवाल..."
घटना के दो दिन बात अचानक यह पत्र वायरल हुआ तो अफसर सकते में आ गये। 7 जुलाई को तो शहीद डीएसपी देवेन्द्र मिश्र के भाई ने राज्य सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए कह दिया गया कि जब विकास दुबे और विनय कुमार तिवारी को बचाने वाले अनंद देव ही एसटीएफ के मुखिया हैं तो कार्रवाई क्या होगी। 
इसके बाद योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गयी। अंतत: 7 जुलाई की ही देर शाम राज्य सरकार ने अनंत देव को एसटीएफ से हटा दिया। अब पीएसी में तैनात सुधीर सिंह को एसटीएफ का एसएसपी बनाया गया है। इसके अलावा मुरादाबाद के एसएसपी अमित पाठक को वाराणसी भेजा गया है। वाराणसी के कप्तान प्रभाकर चौधरी मुरादाबाद का एसएसपी बनाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें