Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 16 जुलाई 2020

UPSTF को मिली बड़ी सफलता, माफिया डॉन अबू सलेम के साथी गजेंद्र सिंह को बीती रात किया गिरफ्तार

कुख्यात डी कंपनी का भय दिखा दिल्ली-NCR में करता था,वसूली...
  माफिया डॉन अबु सलेम और खान मुबारक का निकट सहयोगी है,गजेंद्र सिंह...
नोएडा:- यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट को बीती रात मिली बड़ी सफलता। गिरफ्तार अभियुक्त गजेन्द्र सिंह मुम्बई सीरियल ब्लास्ट में अभियुक्त है। गजेंद्र सिंह डी कंपनी का कुख्यात अपराधी है। वर्ष-2014 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन से हड़पे थे, 1 करोड़, 80 लाख रूपये। पैसे वापसी का दबाब बढ़ने पर खान मुबारक के शूटर्स को 10 लाख देकर नोयडा के सेक्टर-18 में फायरिंग कराई थी।


 माफिया डॉन अबू सलेम के साथी गजेंद्र सिंह चढ़ा UPSTF के हत्थे...
उत्तर प्रदेश विशेष जांच दल ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए जेल में बंद खूखार डॉन अबू सलेम के बेहद करीबी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। गजेंद्र पर आरोप है कि वह दिल्ली-एनसीआर में न केवल अवैध वसूली करता था, बल्कि अबु सलेम के पैसे भी यहां की प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करवाता था। मिली जानकारी के मुताबिक, राजकुमार मिश्रा के अगुवाई में यूपी एसटीफ की ग्रेटर नोएडा यूनिट ने कुख्यात अबु सलेम और खान मुबारक के निकट सहयोगी गजेंद्र सिंह को नोयडा सेक्टर-20 से बुधवार रात को गिरफ्तार किया।


डी कम्पनी का गिरोह बंद अपराधी गजेंद्र सिंह...
अबु सलेम के करीबी गजेंद्र सिंह पर आरोप है कि वह अबु सलेम गैंग का खौफ दिखाकर पैसे हड़प लेने के साथ ही अवैध वसूली का काम भी करता है। वर्ष-2014 में दिल्ली के एक बिज़नेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर एक करोड़ अस्सी लाख हड़प लिए थे। इसके बाद जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो उस बिज़नेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्स से नोएडा सेक्टर 18 में फ़ायरिंग करा दी। इसके लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपये जिस रास्ते से दिए थे, वो मनी ट्रेल भी मिली है। गजेंद्र खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे नोयडा-एनसीआर में प्रॉपर्टी में भी लगाता है। 

डी कम्पनी का गिरोह बंद अपराधी गजेंद्र सिंह नोयडा सेक्टर-20 के थाने में भी दो मुकदमों में वांछित था, जंहा इसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही के लिए दाखिल किया गया है। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ का कहना है कि पूछताछ के बाद गजेंद्र से कई अहम खुलासे हो सकते हैं। दिल्ली के एक व्यापारी से फिरौती मांगने के जुर्म में गैंगस्टर अबू सलेम को 7 साल की सजा सुनाई गई है, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 16 साल पुराने इस मामले में सलेम को सजा सुनाई है। यूपी के आजमगढ़ का रहने वाला अब सलेम पिता की मौत के बाद मेकैनिक का काम करने लगा।

कुछ समय बाद अबू सलेम ने पहले दिल्ली की ओर रुख किया और यहां वह टैक्सी चलाने लगा। फिर मुंबई जाकर वहां भी टैक्सी चलाई। वर्ष-1986 में अबू सलेम ने मुंबई के बांद्रा और अंधेरी के बीच ब्रेड डिलीवरी का काम किया। वर्ष-1987 में अबू सलेम ने एक रियल एस्टेट ब्रोकर के तौर पर भी काम किया। मुंबई में ही माफिया लोगों से उसकी मुलाकात हुई और क्राइम की दुनिया की तरफ बढ़ चला। एक समय वह दाऊद इब्राहिम का निकट सहयोगी था और उसे दाऊद का दाहिना हाथ माना जाता था। वर्ष-1988 के दौरान अबू सलेम पर अपने ही साथी से जबरदस्ती पैसे वसूल करने का आरोप लगा। यहीं से अबू सलेम ने क्राइम की दुनिया में प्रवेश किया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें