Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 1 जुलाई 2020

प्रशस्ति पत्र देकर मनाया गया सीएससी यूपी दिवस

CSC के सेवाओ में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देते अधिशासी अभियंता चंद्रमा प्रसाद जी... 
प्रतापगढ़। 30 जून, 2020 को सूचना और तकनीकी मंत्रालय की संस्था सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड द्वारा "सीएससी यूपी दिवस" कार्यक्रम का आयोजन जनपद के समस्त कॉमन सर्विस सेंटरों समेत जिला मुख्यालय से जिला स्तरीय अधिकारियों समेत अन्य गणमान्य की उपस्थिति में मनाया गया। कार्यक्रम में भारत सरकार द्वारा दिए जाने वाले तमाम लाभार्थी योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड, प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना, किसान मानधन योजना, प्रधानमंत्री फसल बिमा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, बिजली बिल जमा कैम्प, जीवन प्रमाण पत्र, डीजीपे नकदी निकासी, ऑनलाइन सीएससी शिक्षा में ग्रामीण बच्चों का पंजीकरण, श्रमिक पंजीकरण, टेलीमेडिसिन, इत्यादि सेवा में  अधिकाधिक नागरिकों तथा लाभार्थियों तक पहुँचाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुये किया गया। 

EX. EN.चंद्रमा प्रसाद जी से प्रशस्ति पत्र पाकर प्रसन्न मुद्रा में सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज से जुड़े लोग ...
इस दिवस पर प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान अन्तर्गत प्रशिक्षित छात्रों का प्रमाण पत्र वितरण के साथ-साथ पौधारोपण आदि जैसी कार्य भी किया गया। सीएससी यूपी दिवस के अवसर पर बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता चंद्रमा प्रसाद जी के द्वारा CSC के सेवाओ में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई और भविष्य में ऐसे ही निर्धारित लक्ष्यों से अधिक कार्य करने की उन्हें प्रेरणा भी प्रदान की। लक्ष्य की प्राप्ति ही जीवन का मूल उद्देश्य होना चाहिएअधिशासी अभियंता चंद्रमा प्रसाद जी ने बताया कि हर ब्यक्ति में यदि सकारात्मक उर्जा का संचार होता है तो वह प्रत्येक क्षेत्र में अव्वल ही रहता है। जनहित के कार्यों में रूचि रखने वालों की आज भी कोई कमी नहीं है।   

सीएससी यूपी दिवस के अवसर पर जनपद के कुल 600 सीएससी केंद्र संचालकों के द्वारा "सीएससी यूपी दिवस" का आयोजन अन्तर्गत अपने आस पास के इलाके की स्वच्छता-सफाई के साथ-साथ कोरोना महामारी के खिलाफ स्थानीय नागरिकों को जागरूक करते हुये फेस मास्क का मुफ्त वितरण भी किया गया। सीएससी जिला प्रबंधक पवन शर्मा और संदीप पाण्डेय द्वारा बताया गया कि दिनांक 30 जून, 2020 को सीएससी यूपी दिवस के रुप में धूमधाम से मनाया गया, जिसमें वीएलई के सभी सहयोगियों के साथ सीएससी के सभी महत्वपूर्ण सेवाओं से संबंधित सारी जानकारी अथवा पंजीकरण किया गया। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के संक्रमण काल में सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड से जुड़े लोगों ने कोरोना को मात देते कार्य किया और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त किया।   

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें