Breaking News

Post Top Ad

Your Ad Spot

मंगलवार, 21 जुलाई 2020

कोरोना पीड़ित मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की कोरोना संक्रमण से मौत, छठे की हालत नाजुक

छठे बेटे की हालत नाजुक बनी, देश में कोरोना संक्रमण से जुड़ी पहली ऐसी घटना...
 झारखण्ड में कोरोना संक्रमित मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की मौत...
कोरोना महामारी ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। झारखंड में कोरोना संक्रमण से जुड़ी खबर अत्यंत चौकाने वाली है। झारखंड में 4 जुलाई 2020 को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ। शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थी। इसके बाद कोरोना की वजह से परिवार के 5 बेटों की मौत एक के बाद एक हो गई। एक और बेटा यानि छठवां अभी बीमार है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। दुनियाभर में कोहराम मचाने वाली कोरोना महामारी के कहर से झारखंड का एक हंसता-खेलता परिवार पूरी तरह से तबाह हो गया। कोरोना संक्रमण की वजह से परिवार में एक के बाद एक 6 सदस्यों की मौत हो चुकी है। पहले मां और फिर उनकी अर्थी को कंधा देने वाले पांच बेटों की एक के बाद एक मौत हो गई।

पंद्रह दिन में ही तबाह हो गया हंसता-खेलता परिवार...
15 दिनों में ही इस परिवार के छठे सदस्य की मौत हो गई। मृतक महिला के एक और बेटे के अलावा परिवार के कई अन्य सदस्यों की भी तबीयत खराब बताई जा रही है। देश में अपनी तरह का संभवत: यह पहली घटना है, जिसमें कोरोना संक्रमण से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। झारखंड के एक परिवार के लिए यह घातक संक्रमण काल बनकर टूटा और परिवार के 7 सदस्यों में से 6 को अपना ग्रास बना लिया। परिवार में पहले मां का कोरोना संक्रमण से निधन हुआ उसके बाद मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की एक के बाद एक मौत हो गई। 15 दिनों के भीतर ही परिवार के 6 सदस्यों की कोरोना से मौत हो गई, वहीं महिला के एक बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बीच परिवार के अन्य सदस्यों की भी तबियत खराब बताई जा रही है। परिवार में एक के बाद एक कोरोना संक्रमण से मौतें होने के बाद पूरे इलाके में दहशत का मौहाल है, वहीं जिसने भी इस बारे में सुना वह सकते में आ गया।

धनबाद का है,परिवार...
झारखंड के धनबाद जिले के कतरास इलाके में यह दर्दनाक वाकया सामने आया है। इलाके के रानी बाजार इलाके में रहनेव वाले एक परिवार के छठे सदस्य की सोमवार को संक्रमण से मौत हो गई। सामने आई जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण की वजह से 4 जुलाई को सबसे पहले 88 साल की बुजुर्ग मां का बोकारो के एक नर्सिंग होम में निधन हो गया था। शव की जांच के बाद महिला में कोरोना पॉजिटिव होने का खुलासा हुआ था। इसके बाद एक बेटे की रांची के रिम्स अस्पताल में और कुछ दिन बाद दूसरे बेटे की सेंट्रल हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 

यह सिलसिला यहीं नहीं थमा, तीसरे बेटे की धनबाद के एक निजी क्वारंटाइन सेंटर में मौत हो गई। चौथे बेटे का 16 जुलाई को जमशेदपुर में कैंसर बीमारी के इलाज के दौरान मौत हो गई। पांचवे बेटे की सोमवार को रिम्स रांची में मौत हो गई। एक के बाद एक इन घटनाओं ने पूरे परिवार को गहरे सदमें में ला दिया है। बताया जा रहा है कि महिला का एक और बेटा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। बताया जा रहा है कि जून के महीने में बुजुर्ग महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतरास स्थित अपने घर आई थीं। इसी दौरान उनकी तबीयत खराब हो गई थी।

मामला झारखंड के धनबाद के कतरास इलाके का है। रानी बाजार में रहने वाले एक परिवार के छठे सदस्य की सोमवार 20 जुलाई 2020 को कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, 4 जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ। शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थी। उसके बाद उनके एक बेटे की मौत रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हो गई। कुछ दिन बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। 

मौत का तांडव यहीं नहीं रुका, तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था, वहीं एकाएक तबीयत ऐसी बिगड़ी कि सीधे मौत के मुंह में समा गया। उनके ड्राइवर उन्हें पीएमसीएच ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 16 जुलाई को चौथे बेटे का भी टीमएच जमशेदपुर में कैंसर बीमारी के इलाज के दौरान निधन हो गया। पांचवां बेटा भी धनबाद के कोविड अस्पताल में रेफर करने के बाद रिम्स रांची में भर्ती था, जहां सोमवार को उसने अंतिम सांस ली। इसी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बुजुर्ग महिला और उसके पांच बेटों की मौत हो गई है। वहीं, परिवार के कई और सदस्यों का भी इलाज चल रहा है।

महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने आयी थी...
बताया गया कि जून महीने में महिला दिल्ली से शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए कतरास स्थित अपने घर आई थी। तभी अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उसे बोकारो के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले महीने शादी की शहनाई की गूंज से घर में खुशनुमा माहौल था। हंसता-खिलखिलाता परिवार धूम-धड़ाके मस्ती की खुशियों में मग्न था, लेकिन एक पखवाड़े के अंदर ही इस परिवार में मौत ने ऐसा कोहराम मचाया कि देखते ही देखते सब-कुछ उजड़ गया। वैश्विक महामारी कोरोना से परिवार के छह सदस्यों की अकाल मृत्यु हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें