Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 8 जून 2020

दोपहर 12बजे तक की बड़ी ख़बरें


ब्रेकिंग न्यूज़ 
➣प्रतापगढ़ में कोरोना के एक नया मामला आया सामने, दो साल की मासूम बच्ची कोरोना से संक्रमित, नगर कोतवाली के पल्टन बाजार की रहने वाली मासूम की कोरोना जाँच रिपोर्ट आई पॉजिटिव, कुछ दिन पहले मासूम बच्ची की दादी को भी हुआ था कोरोना, करोना के संक्रमण के चलते हुई थी, मौत। 

➣अयोध्या- आज से कर सकेंगे भगवान राम के दर्शन, मथुरा के मंदिरों के लिए करना होगा अभी और इंतजार 10 जून को खुलेगा विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर बोध गया के अन्य मंदिर भी 10 जून से ही खुलेंगे

➣जम्मू- कश्मीर के शोपियां के पिंजुरा में चार आतंकी मार गिराये गए। 24 घंटे में 9 आतंकियों को मार गिराया गया।

वर्ष-2015 में राकेश कुमार बीएसए आजमगढ़ रहते नियम विरुद्ध की थी, क्लर्को की नियुक्तियाँ। अधिकार बगैर की थी, नियुक्तियाँ कमिश्नर आजमगढ़ कनक त्रिपाठी की जांच के बाद शासन से किये गए, निलम्वितनियम विरुद्ध कार्य करने वाले अफसरों में से एक है, राकेश कुमार। 

➢लखनऊ- KGMU ने जारी की कोरोना जांच रिपोर्ट, जांचे गए 3412 सैंपल में 30 पॉजिटिव, मुरादाबाद में 3, कन्नौज में 7 कोरोना केस, लखनऊ में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, हरदोई में 8, हाथरस में एक नया मरीज, अयोध्या में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मिले।

➢ललितपुर- घोटालेबाजों को बचाने में जुटे अधिकारी, शिप्रा प्रोड्यूसर कम्पनी पर FIR नहीं, 24 घंटे बीत जाने के बाद भी FIR नहीं, कंपनी ने 1000 बोरे में मिलाई थी बालू, बालू मिलाकर खाद्यान वेयर हाउस भेजा, अधिकारियों ने पकड़ी थी मिलावटखोरी, बजर्रा गेहूं क्रय केंद्र के माध्यम से धांधली, कम्पनी पदाधिकारी ऑफिस बंद कर भागे।

➣लखीमपुर खीरी- व्यापारी की हत्या का मामला, चंदौली में हाथी ने की थी हत्या, आरोपी हाथी दुधवा में काटेगा सजा, दुधवा में अकेले रखा जाएगा बिगड़ैल हाथी, 10 महीने से जंजीरों में जकड़ा था हाथी, अब दुधवा में रखने की अनुमति मिली, अब चंदौली से दुधवा लाया जाएगा हाथी।

➣मिर्जापुर- नशे में धुत दबंगो ने हेल्पर को मारी गोली, दबंगों ने आधी रात को मारी हेल्पर को गोली, मामूली विवाद में हेल्पर को मारी गोली, हेल्पर की हालत गंभीर,अस्पताल में भर्ती, विसुन्दर पुर के काशीराम आवास का मामला।

➣कानपुर देहात- दलित महिला से रेप का प्रयास, दो युवकों पर रेप का आरोप, विरोध करने पर महिला की पिटाई, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई, सिकंदरा के गांव खोजाफूल का मामला।

➣प्रयागराज- घर के बाहर सो रहे युवक की हत्या, युवक की हत्या से हड़कंप, पत्थर से कूचकर की गई हत्या, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, शंकरगढ़ मौहरिया गांव का मामला।

➣मेरठ- सूरजकुंड श्मशान में कई लाशें इकट्ठा, गरीब परिजनों के पास इंतजाम नहीं, बिना पीपीई किट के पंडित नहीं करते पूजा, पैसों की कमी से अब तक कई दाह रूके, रसूखदारों की अनदेखी से मानवता तार-तार, समाजसेवियों ने भी मदद से पल्ला खींचा।

➣मेरठ - MSY कोविड अस्पताल में कोरोना कैदी का मामला, 8 घंटे बाद सुभारती अस्पताल में भर्ती हुआ कैदी, MSY ने कोरोना कैदी को घर भेज दिया था, 8 घंटे एक से दूसरे अस्पताल घूमती रही पुलिस, सभी अस्पतालों ने कैदी के इलाज से किया इंकार।

➣मेरठ- शहर में मंदिर-मस्जिद, होटल नहीं खुलेगें, लॉकडाउन के 75 दिन आज होगें पूरे, रात 9 से 5 बजे तक रेडजोन में कर्फ्यू, मेरठ शहर, कैंट में कोरोना संक्रमण बढ़ा।

➣मेरठ- कंटेनमेंट जोन के बाजार खुलवाने पर आमादा व्यापारी, जिलाधिकारी पर लगातार दबाव बना रहे व्यापारी संघ, DM ने संक्रमण क्षेत्र के बाजार खुलवाने से किया इंकार, 4 वार्ड छोड़कर कैंट, महानगर है संक्रमण की चपेट में।

➣मेरठ- MDA, आवास विकास ने बढ़ाई ओटीसी योजना, 30 सितम्बर तक सेटिलमेंट कर सकेंगे आवेदक, 7000 निवेशकों को ओटीसी से मिलेगा लाभ, MDA को ओटीसी से 30 करोड़ का राजस्व मिलेगा।

➣गाजियाबाद- इलाज ना मिलने पर महिला की मौत, कई अस्पतालों में भटकती रही महिला, दर्जनों अस्पतालों ने इलाज से किया मना, खोड़ा की रहने वाली थी मृतक महिला।

➣कानपुर देहात- दिव्यांग मासूम से सोते समय दुष्कर्म, बहन के शोर मचाने पर युवक भागा, पुलिस ने आरोपी को किया अरेस्ट, भोगनीपुर के अमरौधा का मामला।

➣दिल्ली- पाकिस्तानी पत्रकार ने यूपी सरकार की तारीफ की, पत्रकार फहद हुसन ने किया ट्वीट, फहद ने यूपी सरकार की तारीफ की, यूपी में लॉकडाउन को लेकर तारीफ की, ‘यूपी में लॉकडाउन का सख्ती से पालन हुआ’, यूपी की अपेक्षा पाकिस्तान फेल रहा-फहद, पाकिस्तान की जनसंख्या 208 मिलियन-फहद, जबकि यूपी की जनसंख्या 225 मिलियन-फहद, यूपी में लगभग 10261 संक्रमित हैं-फहद, पाकिस्तान में 98943 संक्रमित हैं-फहद, यूपी में कोरोना से 275 लोगों की मौत-फहद, पाकिस्तान में कोरोना से 2002 मौतें-फहद, ‘पाकिस्तान सावधानी बरतने में फेल रहा

➣दिल्ली- दिल्ली के अस्पतालों में देना होगा प्रमाण पत्र, इलाज कराने से पहले प्रमाण पत्र देना जरूरी, सिर्फ दिल्ली निवासियों को ही मिलेगा इलाज, प्रमाण पत्र नहीं तो भर्ती नहीं करेंगे मरीज, सीएमओ ने 7 दस्तावेजों की लिस्ट जारी की, अस्पतालों में वोटर कार्ड लेकर जाना जरूरी, केंद्र के अस्पतालों में सबको इलाज मिलेगा।

➣दिल्ली- LNJP में मृतक के शव को लेकर गड़बड़ी, मृतक का शव दूसरे के परिजनों को सौंपा, नईमुद्दीन का शव दूसरे परिजनों को सौंपा, एक नाम के दो शव होन से हुई गड़बड़ी, परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया, अस्पताल ने अपनी गलती स्वीकार की, जल्दबाजी में गलती हुई-अस्पताल।

➣दिल्ली- मौलाना आजाद मेडिकल में बड़ी लापरवाही, व्यक्ति का शव अन्य परिजनों को सौंपा, परिवार को किसी दूसरे शख्स का शव सौंपा, मॉर्चरी में मोइनुद्दीन नाम के 2 शव थे, डेथ सर्टिफिकेट पर नाम सही लिखा गया, परिवार ने गलत शव की पहचान की।

➣लखनऊ- लोहिया अस्पताल में लापरवाही पर शासन सख्त, कम ऑपरेशन होने पर जताई नाराजगी, शासन में हुई बैठक के बाद जताई नाराजगी, प्रमुख सचिव डॉ रजनीश दुबे ने जताई नाराजगी, डॉक्टरों की लापरवाही पर जताई नाराजगी, पर्याप्त डॉक्टरों की टीम मौजूद रही, फिर भी लॉकडाउन में हुए कम ऑपरेशन, लोहिया में लगभग 10 हजार बेड हैं, 28 क्लीनिकल विभागों का संचालन हो रहा, पर्याप्त व्यवस्था के बावजूद कम हुए ऑपरेशन।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें