Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

गुरुवार, 28 मार्च 2019

रघुराज प्रताप सिंह "राजा भईया" अपने प्रभाव क्षेत्र वाली दो सीटों प्रतापगढ़ और कौशाम्बी से प्रत्याशी किये घोषित

कौशाम्बी से पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार को तो प्रतापगढ़ से MLC अक्षय प्रताप सिंह उर्फ "गोपाल जी"को मिला  है,टिकट...!!!
सपा से एम एल सी रहते जनसत्ता दल लोकतान्त्रिक के सिम्बल से कैसे करेंगे अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" नामांकन...???
दल बदल कानून का होगा उलंघन,लोकसभा चुनाव के नामांकन से पहले सपा की सदस्यता से देना होगा त्यागपत्र...!!!
अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" एवं शैलेंद्र कुमार के निर्वाचित होने में कुंडा व बाबागंज विधान सभा के मतदाताओं की थी,महती भूमिका...!!!
वर्ष-2004में प्रतापगढ़ संसदीय सीट से अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" तो परिसीमन में बाद हुए परिवर्तन में वर्ष-2009 के चुनाव में कौशाम्बी संसदीय सीट से शैलेन्द्र प्रताप हुए थे,निर्वाचित...!!!
राजा भईया के समर्थन से सपा के टिकट पर निर्वाचित हुए थे,दोंनो सांसद...!!!
ECI ने जनसत्ता पार्टी का चुनाव चिन्ह फुटबॉल खेलता हुआ खिलाड़ी किया आवंटित...!!!
प्रतापगढ़। कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप उर्फ़ राजा भईया की नई पार्टी को फुटबॉल प्लेयर चुनाव चिन्ह भारत निर्वाचन आयोग ने आवंटित कर दिया है। जनसत्ता लोकतांत्रिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भईया ने पूर्व से ही दो प्रत्याशियो को चुनावी मैदान में उतारने की बात का ऐलान किया था। प्रतापगढ़ संसदीय क्षेत्र से कुँवर अक्षय प्रताप उर्फ गोपाल जी व कौशाम्बी से शैलेन्द्र कुमार जनसत्ता लोकतांत्रिक दल से प्रत्याशी की घोषणा के बाद भाजपा से गठबंधन की चर्चाओ पर भी विराम लग गया। राजा भईया ने स्पष्ट किया कि अभी तक उन्होंने किसी भी दल से गठबंधन का कोई भी प्रस्ताव नहीं किया है। गठबंधन का ऑफर किसी पार्टी से मिलने के सवाल पर राजा भईया बीच में ही बात को काटते हुए कहा कि कुछ बातें गोपनीय होती हैं,उसे समय आने पर ही बताया जाए तो ही अच्छा होता है। हर बात मीडिया को बताना उचित नहीं। मामले में गलत जानकारी भी देना ठीक नही है।
जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक)में MLCअक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" के समर्थक लगातार ले रहे रहे हैं,जनसत्ता दल की सदस्यता...!!!
राजा भईया का बेंती कोठी पर दिनभर महफिल सजी रही। समर्थको का आज दिन भर आना-जाना लगा रहा। बेंती कोठी पर आज दिनभर जश्न का माहौल कायम रहा। बिना गठबंधन प्रतापगढ़ से अक्षय प्रताप की कैसे होगी,नैय्या पार ! भाजपा और जनसत्ता दल के बीच गठबंधन की उम्मीद कौशाम्बी संसदीय सीट से विनोद सोनकर को अपना उम्मीदवार बनाये जाने के बाद तस्वीर साफ हो गई और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के साथ गठबंधन पर विराम लग गया। हलाँकि भाजपा द्वारा कौशाम्बी संसदीय सीट से विनोद सोनकर को उम्मीदवार बनाये जाने के बाद से राजा भईया नाराज। भाजपा और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के बीच गठबंधन की चर्चाओ में दरार पड़ गई। राजा भईया के द्वारा प्रतापगढ़ लोकसभा और कौशाम्बी संसदीय सीट से उम्मीदवार घोषित कर अन्य कई प्रभाव वाली सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने का दबाव भाजपा पर बनाया जा रहा है l सिर्फ प्रधान और बीडीसी के कन्धों पर लोकसभा चुनाव की राह आसान नहीं दिख रही l भाजपा और कांग्रेस सहित सपा-बसपा-रालोद के संयुक्त उम्मीदवार से अकेले अपना दमखम कुँवर अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" कैसे दिखायेंगे ? राजा भईया की पार्टी लोकसभा के कई सीटो पर प्रत्याशी उतार वोटर कटाने का लक्ष्य बनाया। फिलहाल बेल्हा में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रत्याशी कुँवर अक्षय प्रताप सिंह "गोपाल जी" ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार कर रहे हैं l

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें