Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 4 मार्च 2019

टॉरगेट हिट करना रहता है मक़सद,कितने मरे की गिनती नही-बीएस धनोआ

भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कोयम्बटूर प्रेस कांफ्रेंस में कहा अभिनन्दन कब प्लेन उड़ायेंगे ये उनके फ़िटनेस पर है,निर्भर...!!!
पाकिस्तान को जवाब देने से मुँह चुराती थी,यूपीए सरकार-केंद्रीय मंत्री हरदीप...!!!
विंग कमांडर अभिनंदन पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह (विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान) अब विमान उड़ाएंगे या नहीं, यह उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है। वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने ऑपरेशन बालाकोट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। ऑपरेशन बालाकोट में कितने आतंकी मरे इस सवाल पर एयरफोर्स बीएस धनोआ ने कहा है कि हमारा मकसद रहता है कि टारगेट हिट हुआ या नहीं, कितने मरे हम इसकी गिनती नहीं करते। धनोआ ने कोयम्बटूर में कहा, "लक्ष्य के बारे में विदेश सचिव ने अपने बयान में विस्तार से बताया था।अगर हम किसी लक्ष्य पर निशाना साधने की योजना बनाते हैं, तो हम उसे निशाना बनाते हैं, वरना क्यों उन्होंने (पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने) जवाब दिया होता। अगर हमने जंगल में बम गिराए होते, तो वह क्यों जवाब देते...?" वहीं मिग 21 के इस्तेमाल पर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "मिग-21 बाइसन एक सक्षम विमान है, इसे अपग्रेड कर दिया गया है, इसका रडार बेहतर है, हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइलें और बेहतर हथियार सिस्टम हैं।
धनोआ ने कहा कि हम लक्ष्य को निशाना बनाते हैं वायुसेना मारे गए लोगों की गिनती नहीं किया करती।यह काम सरकार करती है। इसके साथ ही उन्होंने साफ कहा कि भारतीय वायुसेना इस स्थिति में नहीं है कि वह मारे गए लोगों की गिनती बता सके,सरकार इसके बारे में बताएगी। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- पाकिस्तान को जवाब देने से मुंह चुराती थी UPA सरकार, पर मोदी सरकार में ऐसा नहीं है। विंग कमांडर अभिनंदन पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह (विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान) अब विमान उड़ाएंगे या नहीं, यह उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है। इसीलिए बाहर आने के बाद उनका मेडिकल परीक्षण किया गया। जो भी इलाज ज़रूरी होगा, करवाया जाएगा।जब वह मेडिकल फिटनेस हासिल कर लेंगे, वह फिर लड़ाकू विमान के कॉकपिट में जा सके। पाक के F-16 को गिराने वाले पहले IAF पायलट अभिनंदन ने डॉक्टरों से कहा-जल्द कॉकपिट में लौटकर विमान उड़ाना है। वायुसेना प्रमुख की ओर से आए इस बयान के बाद एक बार फिर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस दावे पर सवाल उठने लगे हैं,जिसमें उन्होंने कहा है कि ऑपरेशन बालाकोट में कम से कम 250 आतंकी मारे गए हैं। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तंज कसते हुए कहा है कि अब हर नामुमकीन मुमकिन है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें