Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

बुधवार, 13 फ़रवरी 2019

सऊदी अरब में 6 वर्ष के बच्‍चे का बिलखती मां के सामने ही किया सिर कलम

गैर सुन्नियों की सऊदी अरब में कर दी जाती हैं,हत्याएं-मानवाधिकार संघठन...!!!
मदीना में पैगम्बर मोहम्मद की दरगाह से माँ अपने बच्चे जकारिया अल जाबेर के साथ लौट रही थी कि एक शख्स ने पूछा-क्या तुम शिया हो...???
वाशिंगटन शिया राइट्स वॉच का कहना है कि अब तक इस घटना पर सऊदी अरब के किसी भी अथॉरिटीज ने न तो कुछ कहा है और न ही कोई हस्तक्षेप अब किया गया है शिया समुदाय के कई लोगो पर लिया गया है मिलिट्री एक्शन,ठूसा जेल में तो कइयों को दी गयी मौत की सजा। मासूम जकारिया की निर्मम हत्या से आहत लोगो ने सोशल मीडिया पर #justiceforZAKARIA का चला रहे, हैश टैग। सऊदी अरब में एक छह वर्ष के बच्‍चे का बेदर्दी से उसकी मां के सामने ही सिर कलम करने का मामला सामने आया है। इस बच्‍चे की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह इस्‍लाम के गलत संप्रदाय के साथ था। यह बच्‍चा अपनी मां के साथ पैंगबर मोहम्‍मद की दरगाह मदीना आया हुआ था। इस बच्‍चे का नाम जकारिया अल जाबेर है और द मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक बच्‍चे की हत्‍या कांच से गला रेतकर की गई है। जिस समय बच्‍चे की हत्‍या हो रही थी उसकी मां बिलख रही थी और वह चीख-चीख कर बच्‍चे को छोड़ देने के लिए कह रही थी। लेकिन हत्‍यारे का दिल न तो बच्‍चे की मासूम शक्‍ल देखकर पिघला और न ही मां का बिलखना देखकर।
सिर्फ शिया मुसलमान होने की वजह से हत्‍या...
जानकारी के मुताबिक मदीना में जब मां और बेटा पैंगबर मोहम्‍मद की दरगाह से लौट रहे थे तभी उनसे एक शख्‍स ने पूछा कि क्‍या वे दोनों शिया संप्रदाय से ताल्‍लुक रखते हैं? इस पर मां ने जवाब दिया, 'हां।' जवाब सुनने के बाद वह शख्‍स पहले तो वहां से चला गया। कई मिनटों बाद वह शख्‍स लौटा और उसने जकारिया को मां से छीन लिया। यह शख्‍स तब तक जकारिया की गर्दन पर कांच की शीशी से हमला करता रहा जब तक उसका सिर धड़ से अलग नहीं हो गया। उसकी मां इस पूरे घटनाक्रम में बिल्‍कुल असहाय महससू कर रही थी और लगातार बच्‍चे को छोड़ देने के लिए मिन्‍नतें कर रही थी।
सऊदी अरब में सुन्‍नी मुसलमानों की संख्‍या ज्‍यादा...
सऊदी अरब सुन्‍नी बहुल देश है और यहां पर तीन चौथाई संख्‍या सुन्‍नी मुसलमानों की है। मानवाधिकार संगठनों का कहना है कि सऊदी अरब में शिया मुसलमानों के अलावा दूसरे धर्मों में आस्था रखने वाले लोगों की भी हत्‍या कर दी जाती है। वॉशिंगटन स्थित शिया राइट्स वॉच का कहना है कि अभी तक इस घटना में किसी ने भी हस्‍तक्षेप नहीं किया है और न ही किसी अथॉरिटी की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है।
लगातार शिया मुसलमानों पर हमले...
सऊदी शिया समुदाय इस बच्‍चे की हत्‍या के बाद एक साथ आया और उसने बच्‍चे के लिए अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं। सऊदी शिया समुदाय का कहना है कि उन पर देश में लगातार हमले हो रहे हैं। यह नई घटना इन हमलों में नया मामला है। सऊदी शिया समुदाय के कई लोगों पर मिलिट्री एक्‍शन लिया गया है और कई लोग इस समय जेल में हैं। वहीं कुछ लोगों को मौत की सजा तक दी गई है।
सोशल मीडिया पर कैंपेन...
स्थानीय मीडिया की मानें तो महिला ने अपने बच्चे को बचाने के लिए हमलावर को खींचने की कोशिश की थी, लेकिन असफल रही और नीचे गिर गई। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। नन्हे जकारिया की हत्या से आहत लोगों ने सोशल मीडिया पर #JusticeforZakaria नाम से कैंपेन भी शुरू कर दिया है। अरब में 6 वर्ष के बच्‍चे का बिलखती मां के सामने ही किया सिर,कलम। मदीना में पैगम्बर मोहम्मद की दरगाह से माँ अपने बच्चे जकारिया अल जाबेर के साथ लौट रही थी कि एक शख्स ने पूछा-क्या तुम शिया हो...?

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें