पाकिस्तान में आम आदमी की पहुँच से दूर हुआ टमाटर

7:46:00 am 0 Comments Views

200 रुपये किलो पहुँचा टमाटर का भाव,लोग बोले अब टमाटर की जगह खायेंगे दही,आलूबुखारा
टमाटर की इतनी ज्यादा कीमत देख नहीं खरीद पा रहे,पाकिस्तानी आम नागरिक...!!! 
भारतीय व्यापारियों ने कहा पाकिस्तान को मारेंगे भूखा चाहे मुफ़्त में क्यूँ न बांट देना पड़े टमाटर...!!! 
मोदी सरकार ने पाकिस्तान को तरजीही मुल्क का दर्जा छीन भारत से निर्यात होने वाले वस्तुओं पर लगा दिया है 200 प्रतिशत टैक्स...!!! 
पाकिस्तान की आजादपुर मंडी प्रतिदिन जाते थे 100 ट्रक टमाटर एवं अन्य माल...!!! 
पाकिस्तान में आम आदमी की पहुँच से दूर हुआ टमाटर...!!! 
पाकिस्तान की सरजमी से आतंकी संगठनो का जिस तरह भरण पोषण किया जाता है उससे पाकिस्तान का आतंकी चेहरा अंतर्राष्टीय मंच पर भी खुलकर सामने आ गया है। वैसे से आतंकियों की शरणस्थली बना पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन फल फूल रहे हैं,परन्तु पाकिस्तान समर्थित कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद काफी खतरनाक है। उसका सरगना मौलाना मसूद अज़हर है। जिसके द्वारा पुलवामा में अपने आत्मघाती हमलावर के जरिये हमला करवा दिए जाने के कारण 44 सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने से देश में पाकिस्तान के प्रति जहाँ बदला लेने की क्रोधाग्नि जल उठी है तो वहीं व्यापारी लोग भी अपने तरीके से पाक को कठोर दण्ड देने में जुट गए है। हिंदुस्तान के अलग-अलग ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन अपने अपने तरीके से पाकिस्तान को बर्बाद करना शुरू कर दिया है। जिसमें बिजनेस रिलेशन भी शामिल है। कई ट्रेडर्स और किसानों ने पाकिस्तान को माल भेजने के लिए मना कर दिया है। कई ट्रेडर्स और किसानों ने बोला है, कि चाहे हमको टमाटर मुफ़्त में दे देना पड़े लेकिन हम पाकिस्तान को अपना माल नहीं भेजेंगे। वहीं पाकिस्तान निर्यात किए जाने वाले सामानों पर दो सौ परसेंट कस्टम ड्यूटी बढ़ा दी गई है। हिंदुस्तानी किसानों ने अपने उत्पाद पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया है। मध्य प्रदेश के किसानों ने पाकिस्तान को टमाटर बेचने से मना कर दिया है। उनका मानना हकि हम पाकिस्तान को भूख से मारने वाले हैं। इसका असर सीधा-सीधा पाकिस्तान में दिखाई दे रहा है। पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं और इसी बात की जानकारी साउथ एशिया की एक रिपोर्टर ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट पर भी ट्वीट किया है। लोगों का कहना है, कि वह टमाटर की जगह दही और आलू बुखारा जैसी चीजों का इस्तेमाल किया करेंगे, क्योंकि टमाटर का भाव 200 रुपये किलो है। पाकिस्तान में टमाटर 200 रुपये किलो तक पहुँच गए हैं। वहीं हिंदुस्तान में टमाटर का भाव मात्र 10 रुपये किलो हैं। पाकिस्तान को सबसे अधिक फल सब्जियां सप्लाई करने वाली आजादपुर मंडी ने बिजनेस में वहां माल नहीं भेजने का निर्णय लिया है। एक मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बाघा मार्ग से रोजाना 75 से 100 ट्रक टमाटर के जाया करते थे, मगर इस घटना के पश्चात ट्रेडर्स ने उन ट्रकों को रोक दिया है।

rameshrajdar

एक खोजी पत्रकार की सत्य खबरें जिन्हे पूरा पढ़े बिना आप रह ही नहीं सकते हैं ,इस खबर को पढ़ने के लिए............| Google || Facebook

0 टिप्पणियाँ: