Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

सोमवार, 18 फ़रवरी 2019

एक दिवसीय यात्रा पर पाक पहुँचे क्राउन प्रिंस

सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की खुशामद में जुटा पाकिस्तान,इमरान बने "ड्राइवर"...!!! 
19 फरवरी को भारत यात्रा पर आएंगे प्रिंस सलमान...!!! 
सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान रविवार रात पाकिस्तान के इस्लामाबाद पहुंचे। उनकी अगवानी खुद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की। प्रिंस सलमान का पाकिस्तान में रेड कार्पेट स्वागत हुआ।
पीएम इमरान खान ने एयरपोर्ट पर उन्हें गले लगाकर स्वागत किया और पाकिस्तान के नूर खान एयर बेस से उनके साथ एक ही कार में बाहर निकले।इस दौरान इमरान खान पूर्ण रूप से प्रिंस की खिदमत में तत्पर नजर आए।उनके द्वारा की गई खुशामदी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एयर बेस से निकलते वक्त इमरान प्रिंस सलमान के ड्राइवर सीट पर बैठे दिखे। उन्होंने खुद कार ड्राइव की और गंतव्य स्थल तक उन्हें लेकर पहुंचे। इससे पहले पाकिस्तान द्वारा प्रिंस सलमान की खुशामदी का एक और नजारा दिखा,
जिसमें हवा में प्रिंस के विमान के चारों तरफ पाकिस्तानी जेट फाइटर उड़ रहे थे। नूर खान हवाईअड्डा पर उनके आगमन के बाद पीएम हाउस में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक प्रिंस के साथ सऊदी अरब के शाही परिवार के सदस्य, अहम मंत्री और प्रमुख कारोबारी समेत एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी पहुंचा है।सलमान और उनके प्रतिनिधिमंडल के भव्य स्वागत के लिए इस्लामाबाद में विशेष इंतजाम किए गए हैं।संसद भवन पर सलमान का 120 फुट ऊंची और 45 फुट चौड़ी विशाल तस्वीर लगाई गई है।
सुरक्षा के व्यापक इंतजाम...
इस अवसर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है और सभी महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालयों और दूतावासों तक जाने वाले रास्तों को सील कर दिया है। शहर और प्रवेश स्थानों पर 1,000 से ज्यादा सुरक्षा जांच चौकियां बनाई गई हैं।मोहम्मद बिन सलमान के लिए चार स्तरीय सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। कामगारों और छात्रों को परेशानी से बचाने के लिए सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है। प्रिंस का यह पाकिस्तान दौरा जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद हुआ है। बता दें कि प्रिंस को एक दिन पहले यानी शनिवार को ही पाकिस्तान पहुंचना था लेकिन उन्होंने पुलवामा हमले के बाद अपनी प्रस्तावित यात्रा को एक दिन के लिए टाल दिया था।
प्रिंस सलमान दो दिनों के लिए पाकिस्तान दौरे पर पहुंचे हैं। ये उनकी पहली पाकिस्तान यात्रा है। इससे पहले सऊदी अरब ने पुलवामा हमले की जोरदार निंदा की थी।सऊदी अरब ने शुक्रवार को कहा, 'वह आतंकवाद और चरमपंथ के खिलाफ भारत की लड़ाई में साथ है और उसने पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए उसकी निंदा की।गौरतलब है कि इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। 19 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे प्रिंस सलमान...!!! 
बता दें कि सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान दौरे के बाद भारत के पहले आधिकारिक दौर पर 19 फरवरी को दिल्ली पहुंचेंगे।उनकी यात्रा को खाड़ी देश के राजदूत ने दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ाने के लिए 'ऐतिहासिक अवसर' बताया है। प्रिंस सलमान खाड़ी देश के रक्षा मंत्री भी हैं।उनकी इस यात्रा में आतंकवाद का विरोध और ऊर्जा सुरक्षा चर्चा के शीर्ष पर रहने की संभावना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Post Top Ad

Your Ad Spot

अधिक जानें