हिन्दू नाम रख कई अदाकाराओं ने खूब कमाया नाम और दाम

4:33:00 pm 0 Comments Views

सर्वाधिक शोहरत बटोरी मधुबाला, रीना रॉय व तब्बू ने...!!! 
बॉलीवुड में कई ऐसे हीरो हीरोइन हैं जिन्होंने अपना नाम और धर्म बदला है। कईं ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने खास किरदार से दर्शकों के दिल और दिमाग पर ऐसी छाप छोड़ी कि दर्शक भी उन्हें उसी किरदार से जानने लगे, लेकिन कुछ एक्ट्रेस ऐसी भी रही हैं जिन्होंने अच्छी शोहरत और पहचान बनाने के लिए अपने नाम तक भी बदल लिए। आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन मुस्लिम एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने हिंदू नाम रखकर हासिल की शोहरत।
#मधुबाला
पचास और साठ के दशक में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था। बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला कर लिया था। मधुबाला को असली पहचान साल 1947 में आई फिल्म ‘नीलकमल’ से मिली थी। मधुबाला उर्फ मुमताज बेगम दिल्ली की एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थीं।
#रीना रॉय
बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर जितेंद्र की हीरोइन कही जाने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय भी एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं। रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है। उन्होंने साल 1972 में फिल्म ‘जरूरत’ से बॉलीवुड में एंट्री की। बॉलीवुड में कदम रखते के साथ ही सायरा अली ने नाम बदलकर रीना रॉय रख लिया।
तब्बू
बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रही तब्बू भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। तब्बू ने साल 1985 में फिल्म ‘हम नौजवान’से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी।
#मान्यता दत्त
संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त भी मुस्लिम हैं। उनका असली नाम दिलनवाज़ शेख है और यह संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। बताया जाता है कि मान्यता ने फिल्में में आने के लिए दिलनवाज़ शेख नाम बदलकर मान्यता रख लिया था। वह फिल्म ‘गंगाजल’ में आइटम नंबर कर के चर्चा में आई थीं।

rameshrajdar

एक खोजी पत्रकार की सत्य खबरें जिन्हे पूरा पढ़े बिना आप रह ही नहीं सकते हैं ,इस खबर को पढ़ने के लिए............| Google || Facebook

0 टिप्पणियाँ: